इजरायल की कैबिनेट ने यूएई से समझौते पर लगाई मुहर - Ideal India News

Post Top Ad

इजरायल की कैबिनेट ने यूएई से समझौते पर लगाई मुहर

Share This
#IIN





इजरायल (Israel) में कैबिनेट ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के साथ संबंध सामान्य करने वाले समझौते पर सोमवार को मुहर लगा दी। साथ ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की यूएई के क्राउन प्रिंस (युवराज) मुहम्मद बिन जाएद अल-नाह्यान से फोन पर बात हुई। दोनों नेताओं ने जल्द मुलाकात इच्छा जताई है। अमेरिका की मध्यस्थता में दोनों देशों के संबंध सामान्य हुए हैं। इससे जहां ईरान की चिंता बढ़ गई है, वहीं फलस्तीन ने इसे अपने साथ धोखा बताया है।

यूएई के क्राउन प्रिंस नाह्यान ने भी ट्वीट कर बताया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ द्विपक्षीय समझौते को मजबूत करने और क्षेत्रीय शांति पर बात की है। फलस्तीन मसले और अरब-इजरायल युद्ध की कड़वी यादों को भुलाते हुए दोनों देशों ने 15 सितंबर को अपने संबंध सामान्य किए हैं।

नेतन्याहू ने बताया कि उन्होंने क्राउन प्रिंस को इजरायल आने का निमंत्रण दिया लेकिन उन्होंने पहले यूएई आने के लिए कहा है। लेकिन उससे पहले यूएई का प्रतिनिधिमंडल इजरायल आएगा और इजरायल का प्रतिनिधिमंडल यूएई जाएगा, इसके बाद हमारी मुलाकात होगी। नेतन्याहू ने बताया कि क्राउन प्रिंस के साथ उनकी निवेश बढ़ाने, पर्यटन, ऊर्जा, तकनीक और अन्य मसलों पर चर्चा हुई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad