बच्ची को देख शादी की चिंता हुई तो मां ने कर दिया कत्‍ल - Ideal India News

Post Top Ad

बच्ची को देख शादी की चिंता हुई तो मां ने कर दिया कत्‍ल

Share This
#IIN



Atpee Mishra

प्रयागराज
 छह साल की मासूम बच्ची को देख उसकी शादी की चिंता सताने लगी तो मां ने कत्ल कर दिया। हतप्रभ करने वाली यह घटना हंडिया थाना क्षेत्र के भेस्की गांव में हुई। पुलिस ने अभियुक्त मां ऊषा देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
भेस्की गांव निवासी रत्नेश तिवारी मजदूरी करता है। घर में उसकी पत्नी ऊषा अपने दो बेटे व छह साल की बेटी अंशिका के साथ रहती है। करीब दो साल पहले रत्नेश सड़क हादसे में जख्मी हो गया, जिस कारण ठीक से मजदूरी भी नहीं कर पाता। इसके चलते परिवार की आर्थिक हालत खराब हो गई। ऊषा किसी तरह बच्चों को पाल पोश रही थी, लेकिन काफी परेशान रहती थी। बच्ची को देखकर बार-बार शादी की चिंता सताने लगी थी। पुलिस के मुताबिक, रविवार रात बेटी अंशिका अचानक नींद से उठी और चिल्लाते हुए मां को बताया कि कोई उसका कोई गला दबा रहा था। इस पर मां ने उसे समझाया और दोबारा चारपाई पर सुला दिया। बेटी जब सो गई तो ऊषा ने गला दबाकर मार डाला। उस रात पिता रत्नेश भदोही में रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर गया था।
सोमवार सुबह बेटी की मौत की खबर सुन स्तब्ध रह गया। पिता ने बड़े बेटे से पूछताछ की तो उसने बताया कि मां ने अंशिका को मार डाला है। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो ऊषा ने बिलखते हुए अपना जुर्म कुबूल कर लिया।  इंस्पेक्टर हंडिया शमशेर बहादुर का कहना है कि अभियुक्त ने अपने बयान में कहा है कि गरीबी के कारण बच्ची को देखकर शादी की चिंता सताने लगी थी, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया है। पुलिस का यह भी कहना है महिला की मानसिक हालत भी ठीक नहीं रहती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad