पंजाब की पांचवीं हार - Ideal India News

Post Top Ad

पंजाब की पांचवीं हार

Share This
#IIN





 इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 22वां मैच दुबई के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है और पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वार्नर के अर्धशतकों के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 201 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की पूरी टीम 16.5 ओवर में 132 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ने पावरप्ले 58 रन जोड़े। हैदराबाद की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। कप्तान डेविड वार्नर ने भी दमदार अर्धशतक 37 गेंदों में पूरा किया। हालांकि, 160 रन 15 ओवर में जोड़कर कप्तान वार्नर 52 रन बनाकर आउट हो गए।   

हैदराबाद को दूसरा झटका भी रवि बिश्नोई ने दिया। बिश्नोई ने 97 रन के निजी स्कोर पर जॉनी बेयरेस्टो को चलता किया। टीम को तीसरा झटका मनीष पांडे के रूप में लगा जो अर्शदीप की गेंद पर उन्हीं के हाथों एक रन बनाकर आउट हुए। एसआरएच को चौथा झटका अब्दुल समद के रूप में लगा जो 8 रन बना सके। हैदराबाद को पांचवां झटका प्रियम गर्ग के रूप में लगा जो बिना खाता खोले आउट हुए। 

सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट अभिषेक शर्मा के रूप में गिरा जो 12 रन बनाकर आउट हुए। हैदराबाद के लिए केन विलियमसन 10 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से रवि बिश्नोई ने 3, अर्शदीप सिंह 2 और मोहम्मद शमी 1 विकेट निकालने में कामयाब रहे। 

हैदराबाद के विरुद्ध पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर मयंक अग्रवाल 9 रन पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। वो 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। खलील अहमद की गेंद पर आक्रामक शॉट लगाने की कोशिश में प्रभसिमरन आउट हुए। इस युवा बल्लेबाज ने 8 गेंद पर 11 रन की पारी खेली। 

निकोलस पूरन से लगातार दो छक्के खाने के बाद अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद को बड़ी सफलता दिलाई। पंजाब के कप्तान केएल राहुल को 11 रन के स्कोर पर केन विलियमसन के हाथों कैच करवाकर वापस भेजा। मैक्सवेल 7 रन बनाकर रन आउट हो गए। मनदीप सिंह को राशिद खान ने शानदार गुगली पर आउट किया। इसके बाद खलील अहमद ने मुजीब उर रहमान का विकेट हासिल किया। 

राशिद ने हैदराबाद को सबसे बड़ी सफलता दिलाई जब उन्होंने 77 रन पर बल्लेबाजी कर रहे निकोलस पूरन को आउट किया। टी नटराजन के हाथों पूरन को राशिद ने आउट कर हैदराबाद की जीत आसान कर दी। इसके ठीक बाद इसी ओवर में मोहम्मद शमी को भी उन्होंने LBW कर चलता किया। टी नटराजन ने अर्शदीप को आउट कर पंजाब का आखिरी विकेट हासिल किया। 

हैदराबाद की तरफ से एक बार फिर से राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट हासिल किए। अभिषेक शर्मा को एक विकेट मिला। 

 

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बदलाव किया है, जबकि पंजाब की टीम तीन बदलावों के साथ उतरी है। हैदराबाद ने सिद्धार्थ कौल की जगह खलील अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने सरफराज खान, हरप्रीत ब्रार और क्रिस जॉर्डन को बाहर किया है। उनकी जगह प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह और मुजीब उर रहमान को जगह दी है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad