अमेजन दे रहा आरक्षित रेल टिकट बुकिंग की सुविधा - Ideal India News

Post Top Ad

अमेजन दे रहा आरक्षित रेल टिकट बुकिंग की सुविधा

Share This
#IIN






नई दिल्ली

 अमेजन इंडिया ने बुधवार को बताया कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को आरक्षित रेल टिकट बुकिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) के साथ साझेदारी की है। इससे अब ग्राहक अमेजन पे के माध्यम से आरक्षित रेल टिकट बुक करा सकते हैं। अमेजन ने कुछ समय के लिए सेवा और पेमेंट गेटवे ट्रांजेक्शन शुल्क माफ करने की भी बात कही है। यह सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस एप यूजर्स के लिए खुली है।

अमेजन ने एक बयान में कहा, 'परिचयात्मक अवधि के लिए, Amazon.in ने सेवा और भुगतान गेटवे लेनदेन शुल्क माफ कर दिया है। इस लॉन्च के साथ, अमेजन पे में एक और यात्रा श्रेणी जुड गई है, जिससे ग्राहक अब एक ही प्लेटफॉर्म पर फ्लाइट, बस और ट्रेन टिकट बुक करा सकते हैं।'

कंपनी ने कहा कि ग्राहकों को अपनी पहली रेल टिकट बुकिंग पर कैशबैक भी मिलेगा। इस नई पेशकश के साथ ग्राहक अब अमेजन एप पर सभी ट्रेनों में कोटा उपलब्धता व सीट उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं और अमेजन पे बैलेंस वॉलेट का उपयोग कर टिकट के लिए भुगतान कर सकते हैं।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि ग्राहक उसके प्लेटफॉर्म के जरिए बुक किये गए टिकट का पीएनआर स्टेटस भी चेक कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि टिकट के कैंसिल होने पर या बुकिंग फेल होने पर अमेजन पे बैलेंस से भुगतान करने वाले ग्राहकों को तत्काल रिफंड प्राप्त होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad