प्याज की बढ़ती कीमत से राहत के लिए एक लाख टन का बफर स्टॉक जारी कर रही सरकार - Ideal India News

Post Top Ad

प्याज की बढ़ती कीमत से राहत के लिए एक लाख टन का बफर स्टॉक जारी कर रही सरकार

Share This
#IIN




नई दिल्ली

 देश में प्याज की बढ़ती महंगाई से ग्राहकों को निजात दिलाने के लिए सरकार कई तरह के कदम उठा रही है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक लाख टन का बफर स्टॉक जारी किए जाने समेत अलग-अलग कदम उठाए जा रहे हैं। तोमर ने कहा कि प्याज के दाम बढ़ने को लेकर सरकार गंभीर है। कृषि मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन महासंघ (नैफेड) के पास मौजूद प्याज का एक लाख टन का बफर स्टॉक जारी किया जा रहा है।

उन्होंने 3 नवंबर को मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव से पहले इंदौर जिले के धरमपुरी शहर में एक रैली में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से यह बात कही।

तोमर ने कहा, 'हमने समय से पहले ही देश से प्याज के निर्यात पर रोक लगा दी है, जबकि इसके आयात के रास्ते खोल दिए गए हैं।' 

चुनावी रैली के दौरान तोमर ने कहा कि कांग्रेस 'दोमुंही राजनीति' करते हुए केंद्र सरकार के नये कृषि कानूनों का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 2019 के पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान अपने घोषणापत्र में कहा था कि वह देश में व्यापार को बंधनों से मुक्त करेगी, अंतरराज्यीय कारोबार को बढ़ावा देगी, कृषि उपज विपणन समितियों (एपीएमसी) को समाप्त करेगी, संविदा खेती को प्रोत्साहित करेगी और आवश्यक वस्तु अधिनियम को खत्म करेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad