उज्जैन में छह मजदूरों सहित सात की जहरीली शराब पीने से मौत - Ideal India News

Post Top Ad

उज्जैन में छह मजदूरों सहित सात की जहरीली शराब पीने से मौत

Share This
#IIN






उज्जैन

 मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बुधवार को छह मजदूरों सहित सात की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। खाराकुआं थाना क्षेत्र में पांच मजदूरों की जान गई, कोतवाली और महाकाल थाना क्षेत्रों में एक मजदूर व एक ठेला लगाने वाले शख्स की मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में अधिक अथवा जहरीली शराब पीने से मौत की बात सामने आई है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी मौत के कारणों का पता लगा रहे हैं। बुधवार सुबह खाराकुआं थाने के छत्री चौक इलाके में दो मजदूर मृत मिले थे। इनकी पहचान 40 वर्षीय शंकरलाल और 45 वर्षीय विजय के रूप में हुई। पुलिस पड़ताल कर ही रही थी कि दोपहर में इसी क्षेत्र से बद्री पुत्र भेरूलाल नामक मजदूर का भी शव मिला। इसके बाद शाम को खाराकुआं थाने के समीप अलग-अलग इलाके में 65 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति और बबलू पुत्र टीकाराम नामक मजदूर का शव मिला। पुलिस के अनुसार ये सभी कच्ची शराब पीने के आदी थे।

इसी प्रकार कोतवाली थाना क्षेत्र में भी तेलीवाड़ा इलाके में एक मजदूर दिनेश पुत्र मदनलाल जोशी की मौत की सूचना मिली। इधर, महाकाल थाना क्षेत्र के बेगमबाग इलाके में कपड़े का ठेला लगाने वाले पीरूशाह नामक व्यक्ति की भी मौत हो गई। एसपी मनोज सिंह ने बताया कि सभी मामलों में पोस्टमार्टम और अन्य जांचें करवाई गई हैं। महाकाल, खाराकुआं क्षेत्र में बिक रही अवैध शराब सात लोगों की मौत ने पुलिस अधिकारियों को भी सकते में ला दिया है। दरअसल, खाराकुआं, महाकाल और कोतवाली सहित कुछ अन्य थाना क्षेत्रों में अवैध शराब कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। यहां जहरीली शराब भी बेची जाती है। सस्ती होने से गरीब तबके के लोग इसे खरीदते हैं। मजदूरों की मौत के बाद पुराने शहर के कई इलाकों में पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। पुलिस ने देर रात को कई संदिग्धों से पूछताछ भी की है। सूत्रों के अनुसार अवैध शराब का धंधा करने वालों पर पुलिस बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad