त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए भाजपा का मंडलीय कार्यशाला संपन्न - Ideal India News

Post Top Ad

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए भाजपा का मंडलीय कार्यशाला संपन्न

Share This
#IIN

डा यू एस भगत वाराणसी



 8 अक्टूबर ,वाराणसी ।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए भाजपा का मंडलीय कार्यशाला संपन्न ।
वाराणसी,जौनपुर,मछलीशहर, गाजीपुर एवं चंदौली समेत पांच जिलो के पंचायत सेक्टर प्रभारियों की मंडलीय कार्यशाला शिवपुर स्थित लान में आयोजित किया गया ।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कार्यशाला को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका होती है देश के विकास में बनने वाले सभी  परियोजनाओं के क्रियान्वयन का जमीनी स्तर पर निस्तारण पंचायतों द्वारा ही होता है जिसका लाभ लाभार्थियों को मिलता है। योजनाओं के क्रियान्वयन का केंद्र बिंदु है पंचायत ।इसका पहला पड़ाव ग्राम पंचायत दूसरा क्षेत्र पंचायत और तीसरा जिला पंचायत होता है। 

श्री मौर्य ने कहा कि हमारी केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को अमलीजामा पहनाना है तो हर पंचायतों में भी हमारे प्रतिनिधि होने चाहिए जिससे पारदर्शिता के साथ योजनाओं का लाभ पात्र  तक पहुंचाया जा सके ।उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने का कार्य तेजी से आगे बढ़ा । पंचायत चुनाव पार्टी स्तर पर लड़ने के लिए पूरे दम खम के साथ तैयारियां करनी होगी ।पंचायत चुनाव में बड़ी भागीदारी एवं प्रतिनिधियों के आगे बढ़कर काम करने पर ही भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना साकार होगा ।

कार्यशाला में विशिष्ट अतिथि दर्जप्राप्त राज्यमंत्री बाबूराम निषाद एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव रहे ।
अध्यक्षता जिलाध्यक्ष हँसराज विश्वकर्मा एवं संचालन देवेंद्र प्रताप सिंह ने किया ।

कार्यशाला में प्रमुख रूप से रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ,विधान परिषद सदस्य केदारनाथ सिंह ,पंचायत चुनाव काशी क्षेत्र के सह संयोजक सुभाष कुशवाहा, चंदौली भाजपा अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ,गाजीपुर अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ,मछली शहर भाजपा अध्यक्ष रामविलास पाल ,पंचायत चुनाव के संयोजक द्वय सुरेंद्र पटेल एवं देवेंद्र सिंह, संजय सोनकर ,ओपी पटेल, फौजदार शर्मा, जिला मीडिया सह-प्रभारी अरविंद मिश्रा ,सुधीर वर्मा,विनय मौर्य अरविंद पांडे ,दिनेश मौर्य,उषा  मौर्य,मिना तिवारी,ममता गौड़ ,अमित पाठक, हिमांशु जायसवाल आदि ने भागीदारी की ।


अरविंद मिश्रा 
जिला मीडिया सह-प्रभारी
भाजपा, वाराणसी

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad