बीएचयू अस्पताल में बढ़ेंगे आइसीयू के 96 बेड, अतिरिक्त बेड के लिए लगाए जा रहे हैं उपकरण - Ideal India News

Post Top Ad

बीएचयू अस्पताल में बढ़ेंगे आइसीयू के 96 बेड, अतिरिक्त बेड के लिए लगाए जा रहे हैं उपकरण

Share This
#IIN



Dr.U.S. Bhagat

वाराणसी 
 बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल स्थित सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स में आइसीयू के और 96 बेड बढ़ने जा रहे हैं । इसके तहत जरूरी उपकरण भी लगाए जा रहे हैं । इसके साथ ही मैन पावर की भी व्यवस्था जल्‍द ही करने की तैयारी की जा रही है । बीएचयू में फिलहाल कांप्लेक्स में 50 से कम तो सर सुुंदरलाल पुराने भवन में आइसीयू के मात्र बेड ही हैं । लक्ष्य है कि यहां पर आइसीयू के 150 बेड पूरे हों ।
पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले एसएस अस्पताल की ओपीडी में सामान्य दिनों में प्रतिदिन पांच से सात हजार मरीज आते हैं । हालांकि कोरोना काल में यह संख्या बहुत कम हो गई है । वहीं मरीजों के हार्ट , किडनी , लिवर , नेफ्रो , न्यूरो आदि बड़ी बीमारियों के आधुनिक उपचार के लिए यहां पर सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स बनाया गया । अभी इसका विधिवत उद्घाटन कर उपचार शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना काल में आनन-फानन में इसे कोविड-19 वार्ड बनाना पड़ा । यहां पर लेवल-3 के मरीजों का उपचार हो रहा है ।
यहां पर अधिकतर गंभीर मरीज ही आ रहे हैं इसके लिए आइसीयू का बेड भी बढ़ाया जा रहा है । उप चिकित्सा अधीक्षक प्रो. सौरभ सिंह बताते हैं कि आइसीयू के 96 और बेड बढ़ाए जा रहे हैं । यह संख्या 150 तक पहुंचानी है । इसके वेंटिलेटर, मानिटर आदि जरूरी उपकरण मंगा लिए गए हैं । उन्होंने बताया कि स्टाफ की व्यवस्था की जा रही है । उम्मीद है जल्द ही यह भी संचालित होने लगेंगे ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad