नीलामी में 75,000 रुपये प्रति किलो बिकी एक विशेष चायपत्ती - Ideal India News

Post Top Ad

नीलामी में 75,000 रुपये प्रति किलो बिकी एक विशेष चायपत्ती

Share This
#IIN




गुवाहाटी

 कोविड-19 महामारी के दौर में हुई एक नीलामी में गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र (जीटीएसी) ने चायपत्ती की विशेष किस्म मनोहारी गोल्ड की बिक्री 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम की रिकॉर्ड दर पर की है। इससे पहले इस चायपत्ती की रिकॉर्ड बिक्री कीमत 50,000 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

गुवाहाटी चाय नीलामी खरीदार संगठन (जीटीएबीए) के सचिव दिनेश बिहानी ने कहा कि एक वर्ष के बाद जीटीएसी को मनोहारी गोल्ड स्पेशलिटी चाय की नीलामी 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर करने का मौका मिला। पिछले वर्ष 13 अगस्त को अपर असम के डिकॉम टी एस्टेट ने अपनी विशेष असम चाय गोल्डन बटरफ्लाई को जीटीएसी में 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम के दर से बेचने में कामयाबी हासिल की थी।

मनोहारी गोल्ड स्पेशलिटी चाय की बिक्री कंटेप्रेरी ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड ने की और इसे गुवाहाटी स्थित चाय कारोबारी विष्णु टी कंपनी ने खरीदा। विष्णु टी कंपनी अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट नाइनएएमटी डॉट कॉम के माध्यम से इस चायपत्ती की दुनियाभर में बिक्री करेगी।

बिहानी ने कहा कि जब पूरी दुनिया महामारी से प्रभावित है, यह एक बड़ी उपलब्धि है। मनोहारी टी एस्टेट ने इस विशेष किस्म के उत्पादन के लिए कड़ी मेहनत की है और उसे बिक्री के लिए जीटीएसी के पास भेजा। पिछले वर्ष जीटीएसी में कीमत के लिहाज से दो अन्य बड़े रिकॉर्ड बने थे। इसके तहत ऑर्थोडॉक्स गोल्डन टी टिप्स 70,501 रुपये प्रति किलोग्राम और उससे पहले मनोहारी गोल्ड टी 50,000 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बिकी थी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad