दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन हराया - Ideal India News

Post Top Ad

दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन हराया

Share This
#IIN





इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक के दम पर दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए। राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 148 रन ही बना पाई और दिल्ली ने 13 रन से जीत हासिल की।
पहली इनिंग में दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पृथ्वी शॉ पहली पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। जोफ्रा ऑर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया और वो गोल्डन डक का शिकार हुए। अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने चलता किया। दिल्ली को तीसरा झटका शिखर धवन के तौर पर लगा। उन्होंने 57 रन की पारी खेली। श्रेयस गोपाल ने उन्हें आउट किया।

डीसी को चौथा झटका कप्तान श्रेयस अय्यर के तौर पर लगा  और उन्होंने 53 रनों की पारी खेली। कार्तिक त्यागी को उनका विकेट मिला। पांचवा झटका मार्कस स्टोइनिस के तौर पर लगा। उन्होंने 18 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर ने उनको चलता किया। आखिरी ओवर में दो विकेट गिरे। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने एलेक्स कैरी 14 ओर अक्षर पटेल 7 को आउट किया। रविचंद्रन अश्विन बगैर खाता खोले नॉट आउट रहे। 

जोस बटलर ने 9 गेंदों पर तेज 22 रन बनाए और एनरिक नोर्त्जे की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। स्टीव स्मिथ  ने सिर्फ एक रन बनाया और वो आर अश्विन की गेंद पर वो अपना कैच उन्हें ही थमा बैठे। बेन स्टोक्स ने अच्छी पारी खेली और 41 रन बनाकर पहला मैच खेल रहे तुषार देशपांडे की गेंद पर आउट हुए। संजू सैमसन 25 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। रेयान पराग एक रन बनाकर उथप्पा के साथ हुई तालमेल में कमी की वजह से रन आउट हो गए। 

रॉबिन उथप्पा ने 32 रन की पारी खेली और आइपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालने वाले नॉर्त्जे की गेंद पर वो बोल्ड हो गए। जोफ्रा आर्चर एक बनाकर रबादा की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। श्रेयस गोपाल के रूप में राजस्थान का आठवां विकेट गिरा। उनको देशपांडे ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट किया।  



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad