Mzansi Super League को किया एक साल के लिए स्थगित - Ideal India News

Post Top Ad

Mzansi Super League को किया एक साल के लिए स्थगित

Share This
#IIN



जोहान्सबर्ग
 साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां खेली जाने वाली Mzansi Super League को लेकर बड़ा ऐलान किया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने अपने टी20 टूर्नामेंट मजांसी सुपर लीग 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया है। अब यह लीग अगले साल नवंबर में खेली जाएगी। इस बारे में क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक आधिकारिक बयान भी जारी कर दिया है।
सीएसए के कार्यकारी सीईओ कुगांड्रेई गोवेंड्रे ने कहा कि लीग को स्थगित करने का फैसला कोरोना वायरस महामारी और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई कारणों के चलते लिया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने बयान में कहा, "ICC T20 विश्व कप अगले साल नवंबर में होना है और इसलिए हम घरेलू क्रिकेटरों को चयनकतार्ओं को प्रभावित करने का मौका देने की अहमियत को समझते हैं।"
बोर्ड ने मजांसी सुपर लीग को स्थगित करते हुए आगे कहा है, "इसलिए, एमएसएल टी20 लीग को सीएसए अगले साल सिंगल राउंड में आयोजित कराएगी। अभी तक ये टूर्नामेंट डबल रोबिन राउंड फॉर्मेट में खेला जाता रहा है। इससे खिलाड़ियों को तैयारी करने और स्टेडियमों को वित्तीय नुकसान की भरपाई करने का मौका मिलेगा, क्योंकि वह प्रशंसकों की मेजबानी कर सकेंगे।" साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड इस समय इसलिए भी इस लीग को आयोजित कराने में असमर्थ है, क्योंकि साउथ अफ्रीका के टॉप प्लेयर आइपीएल के 13वें सीजन में खेल रहे हैं, जो यूएई में खेला जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad