लुटेरे के घर पहुची पुलिस ने किया कुर्की की कार्यवाही - Ideal India News

Post Top Ad

लुटेरे के घर पहुची पुलिस ने किया कुर्की की कार्यवाही

Share This
#IIN






Dr.U.S. Bhagat
लोहता
लूट और हत्या के प्रयास जैसे कई मामले में जेल में बंद अभियुक्त के घर पर लोहता पुलिस ने डुगडुगी बजवाते हुए सम्पति में मोटरसाइकिल को कुर्की की कार्यवाही किया। इस मौके पर भारी संख्या मे पुलिस बल मौजूद रहा। कुर्की की कार्यवाही की वीडियोग्राफी करायी गई। कुर्की कार्यवाही के दौरान देखने वालो का मजमा इकट्ठा रहा। वहीं कुर्की की कार्यवाही क्षेत्र में चर्चा का विषय रहा।
लोहता थाना क्षेत्र के लोहरापुर गांव में अचानक पुलिस की चहलकदमी शुरू हुयी। देखते ही देखते काफी संख्या में पुलिस मौके पर इक्ट्ठा हो गई। किसी प्रकार का विरोध से निपटने के लिये पुलिस पूरी तरह तैयार थी। 
लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह के अनुसार गुड्डू यादव पुत्र कमला प्रसाद यादव निवासी लोहरापुर थाना लोहता जिला वाराणसी के ऊपर थाना लोहता में हत्या के प्रयास व लूट जैसे कई गम्भीर मामलों में मुकदमा दर्ज है। उन्हाेंने बताया कि गुड्डू यादव अपने आपराधिक कृत्यों से अवैध रूप से धन अर्जित कर एक मोटर सायकिल UP 65 CR 9276 हीरो Hf डीलक्स को क्रय कर अपराध कारित करने में प्रयोग किया जाता था। अभियुक्त द्वारा जब्ती करण से बचने के उद्देश्य से दिनाक 4/9/ 2020 को उक्त मोटरसाइकिल अपने पिता कमला प्रसाद यादव के नाम से स्वामित्व स्थानांतरण की कार्यवाही करायी गयी। उक्त वाहन की अनुमानित कीमत 40 हजार रुपये पाई गयी,जिसको जिलाधिकारी वाराणसी द्वारा *उत्तर प्रदेश गिरोह बन्द एवं समाज विरोधी की क्रिया कलाप (निवारण) अधिनियम 1986 की धारा 14(1) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कुर्क करने का आदेश पारित किया गया है*। जिसके अनुपालन में लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह कोटवां चौकी इंचार्ज राधेश्याम सिंह भारी पुलिस बल की मौजूदगी में डुगडुगी बजवाते हुए कार्यवाही किया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad