लखनऊ के कंटेनमेंट जोन में आवागमन पर रोक - Ideal India News

Post Top Ad

लखनऊ के कंटेनमेंट जोन में आवागमन पर रोक

Share This
#IIN



Dr. Shashank Shekhar Mishra

लखनऊ

राजधानी में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शासन ने सख्ती के निर्देश दिए हैं। टीम 11 की बैठक में लखनऊ के कंटेनमेंटजोन के भीतर आवागमन पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है। शासन ने शारीरिक दूरी का पालन कराने, मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर पान, मसाला व गुटखा इत्यादि का इस्तेमाल न करने की प्रवृत्ति को प्रोत्साहित करने की बात कही है। 

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शासन को संयुक्त रिपोर्ट भी भेजी है। शासन को भेजे गए रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन इलाकों में संक्रमित व्यक्ति रहते हैं उनके घर के सामने लाल और संपर्क में आए लोगों के घर के सामने पीले रंग का फ्लायर चिपकाया जा रहा है। इससे डोर टू डोर सर्विलांस टेस्टिंग की कार्यवाही में मदद मिल रही है। 

पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक, राजधानी में इंदिरानगर, गोमतीनगर, आशियाना, अलीगंज, चिनहट और आलमबाग में सबसे ज्यादा संक्रमित रोगी मिले हैं। इनमें 217 ऐसे स्थान है जहां एक घर में एक से अधिक व्यक्ति संक्रमित हैं। इन स्थानों पर कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत बैरिकेडिंग कराई जानी है। यही नहीं अलग अलग शिफ्ट में 1302 कांस्टेबल और 1302 होमगार्ड की ड्यूटी लगानी है। इसके लिए पुलिस आयुक्त ने कुल 2000 होमगार्ड की आवश्यकता बताई है और उसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने को कहा है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad