*तहसील लालगंज में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस*। - Ideal India News

Post Top Ad

*तहसील लालगंज में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस*।

Share This
#IIN
राजन सिंह प्रमोद तिवारी प्रतापगढ़
*तहसील लालगंज में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस*। 
*जन समस्याओं के निस्तारण के प्रति गंभीर रहें और इसमें उदासीनता एवं लापरवाही न हो-------- जिलाधिकारी*       
*प्रतापगढ़15 सितंबर*,2020





जन समस्याओं को समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण  निस्तारण व शिकायतों के प्रभावी अनुश्रवण एवं विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत मिलने वाली शासकीय सुविधाओं को जन सामान्य को समय से उपलब्ध कराएं । अधिकारियों के मध्य सीधा संवाद स्थापित करने हेतु शासन के निर्देशानुसार जनपद प्रतापगढ़ के समस्त तहसीलों पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुपालन में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
        संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर में होना था जो कि करोना  पॉजिटिव पाए जाने पर आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन लालगंज तहसील में जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार ने उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार व थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि जन सुनवाई के दौरान प्रस्तुत प्रार्थना पत्रों पर  पृष्ठांकित  निर्देशों का भली-भांति अवलोकन कर उसका अनुपालन कराते हुए कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश देते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कोविड-19 के अनुपालन में जनसमस्याओं के निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करें।
         आज के संपूर्ण समाधान दिवस  में कुल75 फरियादियों ने अपने शिकायती  प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए जिसमें  02 प्रार्थना पत्र का मौके पर निस्तारण कर दिया गया राजस्व विभाग की 42 शिकायतें, पुलिस विभाग की 10 शिकायतें, विकास विभाग की 14 शिकायतें,अन्य विभागों की शिकायतें 9 जन शिकायती संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्राप्त कराते हुए उन्हें कड़े निर्देश दिए की निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत समस्याओं का निस्तारण करें। और उन्होंने कहा कि अपने -अपने  कार्यालय में  समय से पहुंचे जन समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण करना सुनिश्चित कराएं संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान अपर जिलाधिकारी सत्रोहन वैश्य,अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी,  उपजिलाधिकारी लालगंज, तहसीलदार लालगंज, एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

*जिला सूचना कार्यालय प्रतापगढ़ द्वारा प्रसारित*।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad