पाक में फ्रांसीसी महिला से दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपित गिरफ्तार - Ideal India News

Post Top Ad

पाक में फ्रांसीसी महिला से दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपित गिरफ्तार

Share This
#IIN





 पाकिस्तान में फ्रांसीसी मूल की महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। हाईवे किनारे महिला के साथ उसके तीन बच्चों के सामने ही इस घटना को अंजाम दिया गया था, जिसके खिलाफ पूरे पाकिस्तान में लोगों को गुस्सा भड़क गया था।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदर ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि 23 साल के मुख्य आरोपी शफकत अली को गिरफ्तार किया गया है। घटनास्थल से लिए गए साक्ष्यों के साथ आरोपित का डीएनए मेल कर गया है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए एक संदिग्ध की निशानदेही पर शफकत को पकड़ने में सफलता मिली।

पीड़िता ने बताया था कि लाहौर-सियालकोट हाईवे पर उसकी कार खराब हो गई थी। वह मदद के लिए इंतजार कर रही थी। उसी दौरान दो लुटेरे आए और बंदूक के बल पर उसके साथ दुष्कर्म किया।

बता दें कि इसी मामले एक और संदिग्ध वकारुल हसन ने क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) के समक्ष समर्पण किया था। उसने पुलिस से कहा था कि वह वारदात में शामिल नहीं था। उसके मोबाइल सिम का इस्तेमाल उसका एक रिश्तेदार कर रहा था, जिसका संबंध मुख्य आरोपित आबिद अली से है। वकारुल की मां ने भी उसे निर्दोष बताया था। 

इस घटना के सामने आते ही पूरे पाकिस्तान में गुस्सा भड़क गया। आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करने और महिला को न्याय दिलाने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। लाहौर के साथ ही कराची, इस्लामाबाद, पेशावर और पाकिस्तान के अन्य कई शहरों में प्रदर्शन हुए और लोगों ने इमरान सरकार से दोषियों को सख्त सजा और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad