प्रयागराज में लाखों रुपये की अवैध दवाएं बरामद - Ideal India News

Post Top Ad

प्रयागराज में लाखों रुपये की अवैध दवाएं बरामद

Share This
#IIN





Atpee Mishra

प्रयागराज

 जिले की अतरसुइया और खुल्दाबाद पुलिस के साथ फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) की टीम ने रविवार शाम अतरसुइया के बरगद घाट इलाके में छापामारी की। यहां चार गोदामों से लाखों रुपये कीमत की दवाएं बरामद की गईं। इनमें नशीली दवाएं भी शामिल हैं। इसे जब्त कर लिया है। मामले में नकली दवा के सौदागर के छोटे भाई को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य सरगना गिरफ्त से बाहर है।

ड्रग इंस्पेक्टर गोविंद लाल गुप्ता को जानकारी मिली थी कि नकली दवा का सौदागर अनुपम गोस्वामी निवासी अझुवा कौशांबी, कीडगंज इलाके में छिपा है। उन्होंने इसकी जानकारी इंस्पेक्टर खुल्दाबाद विनीत सिंह को दी। खुल्दाबाद पुलिस ने ड्रग विभाग की टीम के साथ कीडगंज में पेठा वाली रोड स्थित होटल में दबिश दी। यहां नकली दवाओं के सौदागर अनुपम का छोटा भाई अनुराग गोस्वामी गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में उसने अतरसुइया के बरगद घाट इलाके में चार गोदामों की जानकारी दी। कुछ ही देर में अतरसुइया पुलिस के साथ एक-एक कर चारों गोदाम में छापेमारी की गई। यहां हर बीमारी की दवा मिली। भारी मात्रा में इंजेक्शन भी हाथ लगा। इसे जब्त कर लिया गया। अनुराग ने दवाओं के बारे में गोलमोल जवाब दिया है। ड्रग इंस्पेक्टर के मुताबिक बरामद दवाओं पर विभिन्न कंपनियों के रैपर लगे हैं। सैंपल लिए जा रहे हैं। जांच के बाद ही यह पता चलेगा कि यह नकली हैं या असली। हालांकि, अभी तक यही लग रहा है कि नकली दवाएं भी हैं। नशीला दवाएं भी हैं। उन्होंने बरामद दवाओं की अनुमानित कीमत 1.20 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad