आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन लालगंज तहसील इकाई की आवश्यक बैठक गोसाईगंज बाजार में सम्पन्न - Ideal India News

Post Top Ad

आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन लालगंज तहसील इकाई की आवश्यक बैठक गोसाईगंज बाजार में सम्पन्न

Share This
#IIN
लालगंज (आजमगढ़)। आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन लालगंज तहसील इकाई की एक आवश्यक बैठक गोसाईगंज बाजार में संगठन के कोषाध्यक्ष मानिक चंद गुप्ता के आवास पर आहूत की गई।




बैठक में संगठन की मजबूती के साथ एक कोष गठित करने का निर्णय लिया गया जो समय पड़ने पर पत्रकार हित में प्रयोग किया जा सके। अध्यक्षता करते हुए संगठन के पूर्वांचल प्रभारी तथा आजमगढ़ जिलाध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा ने कहा पत्रकार समाज का आईना होता है इसलिए समाज में घटित होने वाली किसी भी प्रमुख घटना पर दबने के बजाय पत्रकार अपनी कलम को अवश्य चलाए यही सच्ची पत्रकारिता है। यदि किसी का शोषण हो रहा है या किसी पर अत्याचार हो रहा है तो पत्रकार का यह कर्तव्य बनता है कि वह उसे अवश्य उजागर करे।





हालांकि इसके लिए पत्रकारों पर काफी दबाव रहता है और पत्रकार के ऊपर सभी की निगाह आकर टिक जाती है लेकिन हमें डरना नहीं है। सच्चा पत्रकार वही है जो शोषित और पीड़ित के सहायतार्थ अपनी कलम चलाए तथा मामले को अवश्य उजागर करे।
जिला संरक्षक राजेंद्र प्रसाद राय ने कहा कि आए दिन पत्रकारों पर हो रहे हमलों को सरकार को रोकना होगा अन्यथा चतुर्थ स्तंभ कमजोर हुआ तो राष्ट्र भी कमजोर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को पत्रकारों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए कठोर कदम उठाना चाहिए।



जिला के वरिष्ठ महामंत्री मकसूद आज़मी ने संगठन के साथियों से कहा पत्रकारिता को एक मिशन के रूप में लेते हुए केवल जनसेवा के लिए प्रयोग करें। क्योंकि पत्रकारिता जनसेवा का सबसे अच्छा माध्यम है। इसलिए इसकी गरिमा को बरकरार रखना हम सब का परम कर्तव्य है।
तहसील अध्यक्ष अनिल सिंह ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित  किया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रशांत शुक्ला, उपाध्यक्ष दीपक सिंह, कोषाध्यक्ष मानिक चंद गुप्ता, संरक्षक प्रेमचंद मिश्रा, महामंत्री मैकश आज़मी, फरहान अहमद, मोहम्मद यासिर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad