पीएम मोदी आज देशभर के शिक्षकों से करेंगे बात - Ideal India News

Post Top Ad

पीएम मोदी आज देशभर के शिक्षकों से करेंगे बात

Share This
#IIN




नई दिल्ली

 राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जरिए स्कूली शिक्षा में होने वाले बदलावों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देशभर के शिक्षकों को संबोधित करेंगे। शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों तक शिक्षा नीति को पहुंचाने के लिए दो दिन का एक सम्मेलन आयोजित कर रखा है। जो गुरूवार से शुरू हुआ। जिसमें देश भर के शिक्षक और प्राधानाचार्य वर्चुअल जुड़कर अपनी बात रखी।

शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अमल और सभी जिम्मेदार लोगों तक इसे पहुंचाने के लिए 'शिक्षा पर्व' का आयोजन कर रखा है। यह पर्व आठ से 25 सिंतबर तक चलेगा। इस दौरान नीति को लेकर ज्यादा से ज्यादा वर्चुअल सम्मेलन और वेबीनार आयोजित किये जाने है। इसके लिए सभी शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों को जिम्मा भी सौंपा गया है।

पीएम मोदी इससे पहले सात सितंबर को भी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर राज्यपालों और राज्यों के शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित कर चुके है। जिसमें उन्होंने शिक्षा नीति के अमल का पूरा रोडमैप दिया था। साथ ही कहा था कि इसके अमल को लेकर ज्यादा लचीला रूख अपनाया जाए।

पीएम इससे पहले भी कई मौकों पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अमल को लेकर अपनी बात रख चुके है। हालांकि अब तक के आयोजनों में यह इसलिए भी अलग है, क्योंकि इनमें नीति के अमल कराने वाले जमीनी टीम शामिल है। यही वजह है कि शिक्षकों के लिए इस सम्मेलन को आयोजन किया है। पीएम इस कार्यक्रम को वर्चुअल सम्मेलन संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम के सामने सम्मेलन के दो दिनों की चर्चा का निष्कर्ष भी रखा जाएगा।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad