पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से प्रयागराज में नजूल भूमि खाली - Ideal India News

Post Top Ad

पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से प्रयागराज में नजूल भूमि खाली

Share This
#IIN




Atpee Mishra

प्रयागराज

 पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद पर एक और चोट प्रयागराज में जिला प्रशासन ने की। लूकरगंज में मदनानी हॉस्पिटल के समीप मेन रोड पर वर्षों से नजूल भूमि को खाली कराने की कवायद आज शुरू हो गई है। इस नजूल भूमि पर अवैध रूप से पूर्व सांसद अतीक अहमद का कब्‍जा था। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, प्रयागराज विकास प्राधिकरण और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई में भूमि को खाली कराने की कार्रवाई हुई। अब अतीक के दूसरे भूखंड पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

लूकरगंज में मदनानी हॉस्पिटल के समीप मेन रोड पर करीब 7000 वर्ग मीटर में नजूल भूमि है। इस पर चारों तरफ से बाउंड्रीवॉल घेरकर गेट लगवा दिया गया था। भूमि पर बड़ी संख्या में पेड़ और झाड़ियां उग आई हैं। इस पर से कब्‍जा हटाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, प्रयागराज विकास प्राधिकरण और नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई हो रही है। भूमि को खाली कराने की कार्रवाई रविवार की सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई। 

इस नजूल क्षेत्र में भूमि का कमर्शियल रेट करीब 92 हजार वर्ग मीटर है। इस लिहाज से इस जमीन की कीमत करीब 55 से 60 करोड़ आंकी जा रही है। भूमि को खाली कराए जाने के बाद सार्वजनिक उपयोग के लिए इस्तेमाल किए जाने की बात अधिकारी कह रहे हैं।

पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद की तीन संपत्तियों में से एक पर बना कोल्ड स्टोर को खाली कराया जा रहा है। रविवार की शाम तक इसके पूरी तरह से खाली होने की उम्मीद है। कोल्‍ड स्‍टोर को खाली कराने के बाद उस पर कुर्की की नोटिस चस्पा पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। इंस्पेक्टर झूंसी नरेंद्र प्रसाद के मुताबिक इसके ध्वस्तीकरण का आदेश आ चुका है। 25 सितंबर तक यह कार्यवाही पूरी कर ली जाएगी। डीएम प्रयागराज ने  इन तीनो संपत्तियों का प्रशासक इंस्पेक्टर झूंसी को बनाया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad