अवैध शराब के सम्बन्ध में की कार्यवाही - Ideal India News

Post Top Ad

अवैध शराब के सम्बन्ध में की कार्यवाही

Share This
IIN
Rajan Singh Pramod Tiwari Pratapgarh

*पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री अनुराग आर्य के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के क्रम में दि0. 11.09.2020 को रात्रि 10ः00 बजे से 48 घण्टे के लिए लगातार ’’वज्रपात अभियान’’ चलाया गया।*

*इस अभियान के अन्र्तगत की गई कार्यवाही का विवरण*

*01- अवैध शराब के सम्बन्ध में की कार्यवाही*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में अवैध शराब के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा कुल 72 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से कुल 1362 लीटर अवैध शराब बरामद की गयी और इस सम्बन्ध में कुल 69 अभियोग पंजीकृत किये गये।

*02. - अवैध तमन्चा के सम्बन्ध में की कार्यवाही*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में अवैध असलहों के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा कुल 09 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से कुल 08 अदद तमंचा व 12 कारतूस बरामद किये गये और इस सम्बन्ध में कुल 09 अभियोग पंजीकृत किये गये।

 *03. - टाप टेन अपराधियों की गिरफ्तारी*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में टाप-10 अपराधियों के गिरफ्तारी के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा कुल 11 टाप-10 के अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

*04. - हिस्ट्रीशीट खोलने हेतु की गई कार्यवाही*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा कुल 65 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गयी।

*05. - गैंग पंजीकरण की कार्यवाही*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में अपराधियों के गैंग पंजीकरण के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा कुल 26 गैंग का पंजीकरण किया गया।

*06. - गुण्डा एक्ट की कार्यवाही*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में गुण्डा एक्ट के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा टाॅप-10 अपराधियों व अन्य अपराधियों के विरुद्ध कुल 124 गुण्डा एक्ट की कार्यवाही की गयी।

*07. - वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में वांछित अभियुक्तों के गिरफ्तारी के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा कुल 21 वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

*08. - इनामियां अभियुक्तों की गिरफ्तारी*

*’’आपरेशन वज्रपात’’* अभियान में इनामियां अभियुक्तों के गिरफ्तारी के सम्बन्ध में की कार्यवाही के अन्तर्गत इस 48 घण्टे में पूरे जनपद की पुलिस द्वारा कुल 02 इनामियां अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। इसमें से 01 अभियुक्त थाना कंधई से 50 हजार रुपये का इनामियां अभियुक्त था।

*नोट-* 01 अभियुक्त को 01 किलो 350 ग्राम अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।

*मुख्य बिन्दूः-*   *पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री अनुराग आर्य द्वारा स्वयं उपरोक्त कार्यवाही की समीक्षा की जा रही है। इस समीक्षा में  अच्छा कार्य करने वाले थाना प्रभारियों को, महोदय द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा व  खराब कार्य करने वाले थाना प्रभारियों को दण्डित भी किया जायेगा।*

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad