आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी डॉक्टर मानिका राव का निधन- पत्रकारों में शोक की लहर - Ideal India News

Post Top Ad

आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी डॉक्टर मानिका राव का निधन- पत्रकारों में शोक की लहर

Share This
#IIN
आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी डॉक्टर  मानिका राव का निधन- पत्रकारों में शोक की लहर


डा प्रमोद वाचस्पति जौनपुर
 जौनपुर,  आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी डॉ मानिका राव  (50 वर्ष) का आकस्मिक निधन हो गया जिसके कारण पत्रकारों, बुद्धिजीवियों ,समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, सहित क्षेत्रीय जनता में शोक की लहर दौड़ गई !उल्लेखनीय है कि डॉ  मानिका राव जौनपुर जनपद के जलालगंज के ग्राम मझवारा के मूल निवासी थे तथा औषधि विपणन एवं चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े हुए थे! पत्रकारिता में उनका विशेष लगाव था !

पिछले 1 वर्ष से उन्हें ब्लड प्रेशर एवं शुगर की शिकायत हो गई थी जिसके कारण स्वास्थ्य कुछ कमजोर हो गया था परंतु पिछले 1 सप्ताह से कुछ अधिक अस्वस्थ हो गए थे जिसके कारण उन्हें बढ़िया इलाज के लिए वाराणसी के पापुलर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया! वहां पर लगभग 5 दिन के गहन चिकित्सा कक्ष में तथा वेंटिलेटर में रहने के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका और उन्होंने दिनांक 09-09-2020  बुधवार  भोर में 4:35 बजे अंतिम सांसे ली! स्वर्गीय डॉक्टर मानिका  राव अपने चार भाइयों में तीसरे स्थान पर थे अपने जीवन के 50 वर्षों की इस यात्रा में अपने पीछे पांच अविवाहित पुत्रियों और पत्नी को छोड़कर गोलोक वासी हो गए !बताते चलें कि डॉ मानिका राव आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के संस्थापक सदस्यों में से एक थे तथा पत्रकारिता के प्रति उनका बहुत रुझान था! वे एक कुशल वक्ता, कुशल लेखक, मिलनसार एवं हंसमुख स्वभाव के व्यक्ति थे तथा अपने सहृदयता के कारण सामने वाले को बड़ी सरलता से प्रभावित कर  लेते थे! आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रमोद वाचस्पति ने उनके निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया है!

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad