स्कूल में युवती संग अश्लील हरकत करने वाला शिक्षक निलंबित* - Ideal India News

Post Top Ad

स्कूल में युवती संग अश्लील हरकत करने वाला शिक्षक निलंबित*

Share This
#IIN
अवधेश मिश्रा जौनपुर
*स्कूल में युवती संग अश्लील हरकत करने वाला शिक्षक निलंबित*


*जौनपुर।*  धर्मापुर विकास खंड के एक परिषदीय प्राथमिक पाठशाला के प्रधानाध्यापक को अपने कक्ष में युवती संग अश्लील हरकतें करने का खामियाजा भुगतना पड़ गया। वीडियो वायरल होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
 उक्त प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक राज कुमार भारती की करतूत का करीब एक सप्ताह से सोशल मीडिया में वायरल वीडियो चर्चा का विषय बन गया। वीडियो में प्रधानाध्यापक एक युवती के साथ आपत्तिजनक हरकतें करता देखा जा रहा है। मामला संज्ञान में आते ही विभाग में खलबली मच गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीन कुमार तिवारी ने ब्लाक के बीईओ संजय यादव को जांच कर आख्या देने को निर्देश दिया। बीईओ ने मंगलवार को विद्यालय पहुंचकर करीब घंटे भर तक भौतिक सत्यापन करने के साथ ही विद्यालय स्टाफ से पूछताछ की। वीडियो की घटना की पुष्टि होने पर अपनी आख्या बीएसए को सौंप दी।
 जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर प्रभारी प्रधानाध्यापक राज कुमार भारती को निलंबित कर दिया। सूत्रों के मुताबिक उक्त विद्यालय पर प्रभारी प्रधानाध्यापक राज कुमार के अलावा दो सहायक अध्यापिकाएं व एक महिला शिक्षामित्र तैनात हैं। वीडियो में जिस महिला के साथ आरोपित प्रधानाध्यापक आपत्तिजनक हरकतें करता दिख रहा है, वह बीटीसी प्रशिक्षु बताई जा रही है। उसे प्रशिक्षणाधीन अवधि में एक माह के लिए उसी विद्यालय से संबद्ध किया गया है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रभारी प्रधानाध्यापक का कृत्य अनुचित ही नहीं, महकमे को शर्मसार करने वाला है। इसी कारण उसे निलंबित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad