पलामू दिव्यांग आवासीय विद्यालय की 14 वर्षीय छात्रा गर्भवती, आरोपी गिरफ्तार - Ideal India News

Post Top Ad

पलामू दिव्यांग आवासीय विद्यालय की 14 वर्षीय छात्रा गर्भवती, आरोपी गिरफ्तार

Share This
#IIN
श्रवण सेठी
मेदिनीनगर (झारखंड)
पलामू दिव्यांग आवासीय विद्यालय की 14 वर्षीय छात्रा गर्भवती, आरोपी गिरफ्तार


मेदिनीनगर के जेलहाता में स्थित दिव्यांग आवासीय विद्यालय की 14 वर्ष की एक छात्रा के गर्भवती होने का मामला प्रकाश में आया है .इस मामलें का आरोपी नाबालिग है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है .दिव्यांग आवासीय विद्यालय का संचालन जिला विकलांग संघ द्धारा किया जाता है .
जिसमें दिव्यांग बच्चे रहकर पढते है .जानकारी के अनुसार चैनपुर थाना क्षेत्र के पिडहे गांव की रहने वाली छात्रा पिछले तीन साल से आवासीय दिव्यांग विद्यालय में रहकर पढाई कर रही थी ,विद्यालय प्रबंधन के मुताबिक एक सप्ताह पहले पेट दर्द की शिकायत पर 31 अगस्त को उसका इलाज कराया मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया था .
पर उसके बाद भी उसकी तबियत में जब कोई सुधार नही हुआ तो स्कूल प्रबंधन ने 4 सितंबर को फिर हे उसे अस्पताल ले गयी .जहाँ जांच के बाद उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुई .इस मामले सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप गुप्ता ने बताया इस मामले का आरोपी उसी आवासीय विद्यालय का छात्र है .
पीड़िता के पिता के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.आरोपी पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के आसेहार गांव का रहने वाला है .इस मामले को लेकर बाल संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है .आयोग के धीरेन्द्र कुमार का कहना है कि आयोग अपने स्तर से मामले की छानबीन की जा रही है .
इस मामले विद्यालय प्रबंधन का भी बयान दर्ज किया जायेगा ,स्कूल के उपनिदेशक सुरेन्द्र कुमार ने बताया की निश्चित तौर पर यह गंभीर मामला है .स्कूल प्रबंधन ने ही इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी है .आगे ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए प्रबंधन आवासीय विद्यालय अपने नियमों में बदलाव करेगी.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad