शातिर लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश, 04 शातिर लुटेरे गिरफ्तार - Ideal India News

Post Top Ad

शातिर लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश, 04 शातिर लुटेरे गिरफ्तार

Share This
#IIN
Rajan Singh Pramod Tiwari pratapgarh
 *शातिर लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश, 04 शातिर लुटेरे गिरफ्तार*
*घटना में प्रयुक्त 02 मोटर साइकिल, लूट के 4,490/- रू0 व 02 मोबाइल बरामद*

*पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री अनुराग आर्य के कुशल निर्देशन में दिनांक 10.09.2020 को जनपद की स्वाट टीम व थाना रानीगंज पुलिस को शातिर लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश कर 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की घटना में प्रयुक्त 02 मोटर साइकिल, लूट के 4,490/- रू0 व 02 अदद मोबाइल बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।*

*गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः-*

01 संतोष कुमार पाल पुत्र छोटेलाल पाल नि0 पूरे भैयाजी थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़।
02 शिवम दुबे उर्फ दरोगा पुत्र लालमणि दुबे नि0 दूबेपुर कसेरूआ थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़।
03 अभिषेक कुमार पाल उर्फ डब्लू पुत्र कान्ताप्रसाद पाल नि0 चन्दीगोबिन्दपुर रानीगंज जनपद प्रतापगढ।
04 धीरज पाल उर्फ लल्ले पुत्र स्व0 रामजतन पाल नि0 काशीराम कालोनी निकट जीआईसी थाना कोतवाली नगर जनपद प्रतापगढ, मूल निवासी कैरेज कालोनी थाना वर्मा माइन्स टाटा नगर जमशेदपुर झारखण्ड।

*प्रकाश में आये अभियुक्तों का विवरणः-*

01. राजू यादव पुत्र अज्ञात नि0 रायबरेली।
02. राजू यादव का साथी नाम पता अज्ञात।

*बरामदगीः-*

01. 4,490/- रू0 नकद (लूट के)।
02. एक अदद सैमसंग मोबाइल (लूट का)।
03. एक अदद रेडमी मोबाइल (लूट का)।
04. दो अदद मोटर साइकिल (लूट की घटना में प्रयुक्त)

*गिरफ्तारी का स्थानः-*  बीरापुर मोड के पास थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़।

     पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ श्री अनुराग आर्य के निर्देश पर जनपद प्रतापगढ मे हुई अपराधिक वारदातो के अनावरण व सक्रिय अपराधियो के विरुद्ध कार्यवाही के अभियान के अन्तर्गत जनपद की स्वाट टीम व स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार सूचना संकलन किया जा रहा है। इसी क्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी श्री सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी रानीगंज डाॅ0 अतुल अंजान त्रिपाठी के निकट पर्यवेक्षण मे दिनांक 10.09.2020 को जनपद की स्वाट टीम व प्रभारी थाना रानीगंज श्री वीरेन्द्र कुमार त्रिपाठी मय हमराह द्वारा  थानाक्षेत्र रानीगंज के बीरापुर मोड़ के पास से मु0अ0सं0 423/20 धारा 395, 397 भादवि से सम्बन्धित 04 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से उक्त घटना में प्रयुक्त 02 मोटर साइकिल, लूट के 4,490/- रू0 व 02 अदद मोबाइल बरामद किया गया।

*पूछताछ का विवरण-*

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम लोगों का एक गिरोह है, हम लोग रास्ते में आते जाते अच्छा मकान देखकर योजना बनाये कि यह मकान अच्छा है इनको लूटेंगे तो अच्छा माल मिलेगा। मकान के बारे मे जानकारी कर हम चारो ने अपने साथी राजू जो रायबरेली का रहने वाला है व उसका एक साथी जिसका नाम हम नही जानते, के साथ मिलकर दिनांक 10.08.2020 की रात घर में घुसकर टीवी देख रहे व्यक्ति को मारपीट कर तमन्चे के बल पर उसकी पत्नी के गहने निकाल लिये और मोबाइल लूट कर वहां से भाग निकले। लूटे गहनों को हम लोगों ने बेंच दिया और जो पैसा मिला उसे आपस में बांट लिये। जो हमारे पास से पैसा मिला है यह उसी पैसों में से खर्च के बाद बचा पैसा है, तथा मोबाइल उसी लूट की है। बरामद मोटर साइकिल के बारे में बताया कि उक्त घटना में इन्ही मोटर साइकिलों का प्रयोग किये थे। तमन्चे के बारे में बताया कि वह तमन्चा राजू का है जो उसी के पास है तथा उसके पास एक लावा कम्पनी का मोबाइल फोन भी है।

*पुलिस टीम-*

प्रभारी थानाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र कुमार त्रिपाठी मय हमराह व स्वाट टीम जनपद प्रतापगढ़।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad