*दौड़े पर आई नोडल अधिकारी के पी0डब्लू0डी0 गेस्ट हाउस में संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक - Ideal India News

Post Top Ad

*दौड़े पर आई नोडल अधिकारी के पी0डब्लू0डी0 गेस्ट हाउस में संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक

Share This
#IIN
शरद कपूर सीतापुर
*दौड़े पर आई नोडल अधिकारी के पी0डब्लू0डी0 गेस्ट हाउस में संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक*


सीतापुर दिनांक 29 सितम्बर 2020 (सू0वि0) जनपद के दो दिवसीय दौरे पर आयीं महानिरीक्षक, निबंधन/आयुक्त स्टाम्प उ0प्र0/जनपद की नोडल अधिकारी श्रीमती मिनिस्ती एस0 ने मंगलवार की सुबह पी0डब्लू0डी0 गेस्ट हाउस में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति, कोविड प्रोटोकाल एवं संक्रामक रोगों के नियंत्रण के सम्बंध में चलाये जा रहे अभियान की स्थिति की समीक्षा की। बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि पूरे जनपद में विशेष स्वास्थ्य शिविर आयोजित कराते हुये लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जाए एवं जागरूकता प्रसारित की जाये। नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण एवं डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया आदि संक्रामक रोगों के प्रसार का भौगोलिक वितरण के अनुसार वितरण प्रस्तुत किया जाये, जिससे क्षेत्रवार इनके नियंत्रण हेतु प्रभावी कार्यवाही की जा सके। जिन क्षेत्रों में इनका प्रकोप अधिक हो वहां पर विशेष प्रबंध किये जायें। नोडल अधिकारी ने फोकस्ड इंटेलिजेंट एफर्ट करते हुये प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गत वर्षों में जिन क्षेत्रों में संक्रामक रोगों का प्रसार अधिक रहा हो, उन में विशेष अभियान चलाया जाए।
 नोडल अधिकारी ने निर्देश दिये कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु योग्य निजी चिकित्सकों को सूचीबद्ध किया जाये। उन्होंने कहा कि इनके साथ बैठक कर जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने हेतु प्रेरित किया जाये। नोडल अधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद के लिये इमरजेंसी मेडिकल प्रोटोकॉल तैयार किया जाये एवं आपातकालीन स्थित में इसका शतप्रतिशत पालन किया जाये। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की उपलब्धता की नियमित तौर पर समीक्षा की जाये।
 जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने एवं संक्रामक रोगों के नियंत्रण के सम्बंध में किये जा रहे प्रयासों और प्रशासन द्वारा की गयी कार्यवाही के विषय में विस्तारपूर्वक बताया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad