IPL 2020 को लेकर होंगे अहम फैसले - Ideal India News

Post Top Ad

IPL 2020 को लेकर होंगे अहम फैसले

Share This
#IIN





नई दिल्ली
 आइपीएल की गवर्निग काउंसिल के सदस्य जब रविवार को बैठक करेंगे तो इसमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टी-20 लीग की मेजबानी के लिए जरूरी सरकारी मंजूरी की स्थिति के बारे में अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) पर चर्चा और चीनी प्रायोजकों के संबंध में बात की जाएगी। साथ ही कार्यक्रम को लेकर भी बातचीत हो सकती है। यह लीग 19 सितंबर से आठ नवंबर तक चलेगी।
बृजेश पटेल की अगुआई वाली गवर्निग काउंसिल के 10 सूत्री एजेंडे में सरकार की मंजूरी की स्थिति सबसे ऊपर है। उम्मीद है कि बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह (दोनों का कूलिंग ऑफ समय में छूट का मामला सुप्रीम कोर्ट में है) कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज के साथ स्थायी आमंत्रित सदस्यों के तौर पर बैठक में हिस्सा लेंगे।
गवर्निग काउंसिल के बारे में जानकारी रखने वाले बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'हमारी बैठक रविवार को है लेकिन हर कोई गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से टूर्नामेंट के यूएई में कराए जाने को लेकर हरी झंडी का इंतजार कर रहा है।' चीन की मोबाइल कंपनी वीवो के साथ करार के भविष्य को लेकर भी चर्चा होगी जो टाइटल प्रायोजन के लिए 440 करोड़ रुपये देता है। सबसे अहम पहलू होगा मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी), जो फ्रेंचाइजी को सौंपी जाएगी जिसमें वे अपनी चिंताओं से संबंधित सवाल उठा सकते हैं। इसमें टीम की संख्या को लेकर भी निर्देश होंगे जिनके 40 तक सीमित होने की संभावना है। बीसीसीआइ की एसओपी को फ्रेंचाइजी द्वारा अपग्रेड किया जा सकता है, लेकिन वे इसे कम नहीं कर सकते। इसके अलावा बीसीसीआइ परिवारों को ले जाने के संबंध में फैसला फ्रेंचाइजी पर छोड़ देगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad