प्रधान की श्रद्धांजलि सभा में हंगामा - Ideal India News

Post Top Ad

प्रधान की श्रद्धांजलि सभा में हंगामा

Share This
#IIN

Sanjaye Pandey and Manoj Pandey 
आजमगढ़
जिले के तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव के प्रधान की हत्या के बाद बृहस्पतिवार को गांव में श्रद्धांजलि सभा थी। इसमें शामिल होने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे थे। कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर के भी वहां पहुंचने का कार्यक्रम था। जिसके चलते काफी संख्या में फोर्स भी तैनात थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने प्रधान की हत्या करने वाले लोगों के ईंट की दीवार पर रखे करकट को तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने भी जमकर डंडे चलाए और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। साथ ही बाग में खड़े कई दो पहिया व तीन पहिया वाहनों को कब्जे में ले लिया।

बांसगांव के प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू की 14 अगस्त शुक्रवार को श्री कृष्ण पीजी कालेज के पास स्थित पोखरी पर बुला कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद जम कर बवाल हुआ था। ग्रामीणों व पुलिस के बीच घंटों हंगामा हुआ था। देर रात पुलिस किसी तरह लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराने में सफल हुई थी। मृत प्रधान के आत्मा की शांति के लिए बृहस्पतिवार को श्रद्धांजलि सभा थी।
काफी संख्या में लोग गांव पहुंचे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने घटना स्थल के पास स्थित हत्यारोपियों के करकट व दीवार को गिरा कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बात की जानकारी होने पर पुलिस भी आक्रामक हो गई। श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने लाए लोगों के कई वाहनों के शीशे को ईंट पत्थर मारकर तोड़ दिया तो वहीं बाग में खड़े कई दो पहिया व तीन पहिया वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया।
पुलिस की इस कार्रवाई से एक बार फिर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे लेकिन मौके पर पहुंची एसडीएम प्रियंका प्रियदर्शिनी ने किसी तरह लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया। बाद में मौके पर डीएम राजेश कुमार के साथ ही अन्य अधिकारी भी पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराया। पुलिस की यह कार्रवाई एक बार फिर आग में घी डालने का काम कर गई है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad