राम मंदिर भूमिपूजन पर विदेशों में 'राम नाम' की गूंज - Ideal India News

Post Top Ad

राम मंदिर भूमिपूजन पर विदेशों में 'राम नाम' की गूंज

Share This
#IIN


 अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों में उत्साह का माहौल देखा गया और दूर देश में रहने वाले भारतवंशियों ने इस पर अपने अपने तरीके से खुशी का इजहार किया। पड़ोसी देश नेपाल, श्रीलंका से लेकर जापान, अमेरिका, रूस में इसको लेकर खुशियां मनाई गई। कुछ देशों में हिंदू मंदिरों में खासतौर पर आरती का आयोजन हुआ तो कई देशों में भारतवंशियों ने विशेष प्रार्थनाएं की और जुलूस निकाले।
जाफना (श्रीलंका) स्थित मंदिर में पुजारियों ने जिस वक्त राम मंदिर शिलान्यास हुआ उसी वक्त एक पूजा का आयोजन किया। वहां के एक दूसरे शहर त्रिंकोमाली में अरुलमिका लक्ष्मीनारायण मंदिर में शाम को विशेष आरती रखी गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में बुधवार को विशेष रुद्राभिषेक व पूजा का प्रबंधन किया गया।
अयोध्या में भूमि पूजन पर अमेरिका में भी 'राम नाम' की गूंज सुनाई दी। देशभर के मंदिरों में विशेष प्रार्थना की गईं। वर्षो पुरानी इच्छा पूरी होने पर यहां रह रहे भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों ने दीप जलाकर अपनी खुशी व्यक्त की। राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वाली झांकी भी निकाली गई। भूमि पूजन के शुभ अवसर पर पूरे अमेरिका में वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किए गए। कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक आयोजनों की संख्या सीमित रही।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad