अब हरदोई रेफर नहीं होंगे कोरोना मरीज - Ideal India News

Post Top Ad

अब हरदोई रेफर नहीं होंगे कोरोना मरीज

Share This
#IIN


Sharad Kapoor and Rajeev Bajpeyi
सीतापुर
 कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीज अब जिला मुख्यालय पर ही अपना इलाज करा सकेंगे। जिला अस्पताल परिसर में कोविड एल-टू हॉस्पिटल बनकर तैयार हो गया है। यह जिले का पहला एल-टू हॉस्पिटल होगा। अभी तक जिले के गंभीर मरीज हरदोई जनपद को रेफर किए जाते थे। इस हॉस्पिटल के बनने से एक साथ 50 मरीज एडमिट हो सकेंगे।

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए खैराबाद सीएचसी में एल वन हॉस्पिटल बनाया गया है। यहां पर संक्रमित मरीजों को एडमिट करके इलाज की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा बीसीएम से संबंद्ध हॉस्पिटल व एमजे पैलेस खैराबाद में मरीजों को एडमिट किया जाता है। गंभीर मरीजों को लखनऊ के बजाए सीधे एल टू हॉस्पिटल हरदोई के लिए रेफर कर दिया जाता था।
अब जिला अस्पताल परिसर में एल टू हॉस्पिटल बनकर तैयार हो गया है। यहां मरीजों को इलाज के साथ भोजन की भी सुविधा दी जाएगी। 24 घंटे चिकित्सकों की टीमें गंभीर मरीजों पर नजर रखेगी। जिला अस्पताल प्रशासन का कहना है पूरा वार्ड तैयार हो गया है। सीएमओ स्तर से कुछ तैयारी बची है। वह भी जल्द हो जाएगी। एल टू में डायबिटीज, हृदय रोग, सांस फूलना, ब्लड प्रेशर आदि बीमारियों से ग्रसित कोरोना मरीज एडमिट होंगे। इन मरीजों के लिए ऑक्सीजन व ईसीजी की सुविधा तत्काल मिलेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad