चांदी का हाथी चमका देगा आपकी किस्मत - Ideal India News

Post Top Ad

चांदी का हाथी चमका देगा आपकी किस्मत

Share This
#IIN



फेंगशुई शास्त्र और वास्तुशास्त्र का हम सभी के जीवन में खास महत्व रखता है. शास्त्रों के मुताबिक कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें घर पर रखना शुभ माना जाता है. ऐसे में हाथी को भगवान श्री गणेश का प्रतीक माने जाने से इसे चांदी की धातु में घर पर रखने से तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं.
इसी के साथ ये भी कहा जाता है की जीवन में सफलता प्राप्त होती हैं इससे समाज में यश और कीर्ति मिलने के साथ घर और आपके जीवन में सकारात्मकता का संचार होता है. आज हम आपको बताएंगे चांदी का हाथी घर पर रखने से क्या फायदा होने वाला है.
घर के मुख्य द्वार के पास चांदी के हाथी के जोड़ों का स्टैच्यू रखने से घर में सकारात्मक शक्ति का संचार होता हैं इसे रखते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि दोनों हाथी के मुंह एक दूसरे के आमने सामने हो. इससे घर में गुड लक आएगा. परिवार वालों की किस्मत के मार्ग खुलेंगे. आप चांदी की जगह पत्थर के हाथी को भी रख सकते हैं.
घर, दुकान या आफिस की उत्तर और दक्षिण दिशा लाल रंग का हाथी रखना शुभ माना जाता हैं इससे व्यक्ति को समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होती है. हाथी को पालने से धन से जुड़ी परेशानियां दूर हो जाती हैं. लेकिन आज के वक्त में हाथी पालना इतना भी आसान नहीं है.इसकी जगह पर आप घर में चांदी के हाथी की मूर्ती रख सकते हैं इससे देवी मां लक्ष्मी अपार कृपा आपके घर परिवार पर बनी रहेगी. इसके अलावा इसे तिजोरी में रखने से घर में मां लक्ष्मी का वास होगा. साथ ही पैसों की किल्लत भी दूर हो जाती है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad