पांच निकायों में डोर-टू-डोर थर्मल स्कैनिग - Ideal India News

Post Top Ad

पांच निकायों में डोर-टू-डोर थर्मल स्कैनिग

Share This
#IIN


D.P. Singh Chauhan
हरदोई 
 जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पांच निकायों में डोर-टू-डोर थर्मल स्कैनिग एवं एंटीजेन जांच शनिवार से कराई जाएगी। जांच के दौरान नगर पालिका परिषद मल्लावां, पिहानी, बिलग्राम, संडीला एवं शाहाबाद में 10 अगस्त तक पूर्ण बंदी रहेगी।
डीएम ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वार्ड स्तर पर गठित निगरानी समितियों के सदस्यों आशा, आंगनबाड़ी एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के माध्यम से प्रत्येक वार्ड के लिए दो टीमें प्रभारी चिकित्साधिकारी से समन्वय कर तत्काल गठित कर लें।
सदस्यों के नाम व मोबाइल नंबर सहित सूची बनाकर टीमों को दो-दो वार्ड आवंटित किए जाएं। बुखार, खांसी एवं सांस लेने में तकलीफ वाले मिलने वाले रोगियों के नाम, वार्ड एवं मोबाइल नंबर सहित सूचना टीम की ओर से अधिशासी अधिकारी व प्रभारी चिकित्साधिकारी को दी जाएगी।
कहा कि प्रभारी चिकित्साधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि 24 घंटे के अंदर संबंधित पीड़ित व्यक्ति, उसके परिवार एवं उसके संपर्क में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का एंटीजेन टेस्ट कराया जाएगा। लक्षण पाए जाने पर तत्काल एल-1 अस्पताल में भर्ती कराएंगे। शहर में डोर-टू-डोर सर्वे एवं एंटीजेन टेस्ट के लिए 26 वार्ड एवं अधिक आबादी के ²ष्टिगत अधिशासी अधिकारी रवि शंकर को निर्देश दिए कि सुविधानुसार नगर में तीन से चार चरणों में पूर्ण रूप से बंदी कराकर टीमों के माध्यम से एंटीजेन टेस्ट कराना सुनिश्चित करें। वहीं दुकानों एवं प्रतिष्ठानों की जांच करें। शारीरिक दूरी एवं मास्क का पालन न करने पर एक हजार रुपये का जुर्माना और 24 घंटे के लिए दुकान बंद कराई जाए। बैठक में सीडीओ निधि गुप्ता सहित अधिकारी मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad