जौनपुर- जानिये जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने जनपदवासियो से क्या अपील किया - Ideal India News

Post Top Ad

जौनपुर- जानिये जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने जनपदवासियो से क्या अपील किया

Share This
#IIN




 Dharmendra Seth and Dr. Manika Rav 
 जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने जनपदवासियो से अपील करते हुए निम्नलिखित सावधानिया रखने के दिशा निर्देश दिए है।
कोरोनावायरस के संक्रमण को जनपद में रोकने के लिए आवश्यक है कि हम सब लोग नियमों कानूनों का पालन करें।
सभी से मेरी अपील है 2 गज की दूरी बनाएं मास्क का प्रयोग करें और समय-समय पर अपने हाथों को सैनेटाइज करें।
सभी दुकानदारों से अपील है कि स्वयं और सभी कर्मचारी मास्क लगाकर ही रहे तथा जो ग्राहक आ रहे हैं उनको भी मास्क लगाने के लिए कहे अगर कोई मास्क नहीं लगाता है तो उसको सामान किसी दशा में ना दे।
यह भी सुनिश्चित करें कि जो ग्राहक आपके यहां 2 गज की दूरी बना कर खड़े हो, और यह दुकानदार की जिम्मेदारी होगी अगर वह अपनी दुकान पर सोशल डिसटैनसिग का पालन नहीं कर सकते तो संक्रमण फैलाने की अनुमति प्रशासन नहीं दे पाएगा ।और उसकी दुकान बंद करा दी जाएगी ।
जो ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने से मना करें समझाएं और समझाने पर भी ना माने तो उसे सामान ना दें।
सभी व्यापारियों का सहयोग बहुत जरूरी है ।पुलिस अपने स्तर पर इन सब विषयों पर अलग से कार्रवाई कर रही है।लेकिन बिना सबके सहयोग के संक्रमण रोकने में सफलता नहीं मिल सकती ।
मिठाई की दुकान वालों के लिए निर्देश है कि वह कोई भी ग्राहक को वहां खड़े होकर के खाने की अनुमति न दें ।केवल पैक करके ही दे।लेकिन वे इसका पालन नहीं कर रहे हैं दुकान के सामने भीड़ लगाये रहते हैं। ऐसे दुकानदारों को भी चेतावनी है।
जनपद के लोगों से यह भी अपील है कि जिन लोगों को भी खासी बुखार जुखाम सांस लेने में दिक्कत के कोई भी लक्षण है तो इंतजार ना करें तत्काल अपनी जांच अस्पताल में जाकर करा लें। आधे घंटे में परिणाम प्राप्त हो जाएगा। जांच मुफ्त में होगी।यदि किसी को संक्रमण हुआ है तो उसे आइसोलेट कर दिया गया जिससे दूसरे को संक्रमण न होने पावे।
आओ हम सब मिलकर के 2 गज की दूरी मासक लगाना जरूरी के नियम का पालन करें । का पालन करके हम सब अपने आपको कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित करें।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad