जिला महिला चिकित्सालय के चिकित्सक के खिलाफ नगर कोतवाली मे मामला हुआ दर्ज - Ideal India News

Post Top Ad

जिला महिला चिकित्सालय के चिकित्सक के खिलाफ नगर कोतवाली मे मामला हुआ दर्ज

Share This
#IIN



Dharmendra Seth and Dr. Manika Rav 
जौनपुर
 गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के नरेन्द्रपुर गांव निवासी जगदम्बा प्रसाद ने जिला महिला अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही बरतनें का गंभीर आरोप लगाते हुये कोतवाली में चिकित्सक के खिलाफ तहरीर दिया।

आरोप है कि उक्त गांव निवासी जगदम्बा प्रसाद की बहू को प्रसव पीड़ा होने पर उसे लेकर वह लोग नजदीकी समुदायिक स्वास्थ केन्द्र चोरसंड ले गये जहाँ पर चिकित्सकों द्वारा लापरवाही बरती गई और महिला प्रसव पीड़ा से कराहती रही,जिसकी किसी डाक्टर ने सुध नहीं लेना मुनासिब समझा।

समुदायिक स्वास्थ केन्द्र के चिकित्सक द्वारा सुबह उसे जिला चिकित्सालय के लिये रेफर कर दिया।

17 अगस्त को प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को जिला महिला चिकित्सालय लाया गया जहां उपस्थित चिकित्सक डा0.रमेंश ने भी वही कार्य किया जो पहले उस महिला के साथ समुदायिक स्वास्थ केन्द्र के स्वास्थ कर्मियों द्वारा किया गया।

जिला महिला चिकित्सालय में पहुचने के घंटों बाद भी उस गर्भवती महिला को देखा तक नहीं गया, दोपहर तक चिकित्सा और दवा के आभाव में पड़ी गर्भवती महिला के परिजनों ने 112 नम्बर पर डायल किया और जब पुलिस आई तो तब जिला महिला अस्पताल के चिकित्सक जाग उठे और महिला का प्रसव कराया।

परिजन का आरोप है कि दोनो जगह के चिकित्सकों के क​थित लापरवही कारण विलम्ब होने के कारण बच्चें की मौत हुई है।

इस सम्बंध में कोतवाली पुलिस मामले की जांच चौकी प्रभारी भंडारी राजिव मल्ल को सौप दिया वहीं एक बात और भी चर्चा में है कि अब जिला महिला अस्पताल का यह हाल है कि अब मरीजों के उपचार के लिये पुलिस को हस्ताक्षेप करना पड़ रहा है।

महिला प्रसव चर्चित चिकित्सक आर.के गुप्ता द्वारा कराया गया। चिकित्सक के खिलाफ पहले भी इस तरह की एक एफ.आई.आर दर्ज हो चुकी है जिसकी विवेचना अभी प्रचलित है।

दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि सूरक्षा के अलावा क्या पुलिस अब बच्चों का जन्म करायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad