जनपद में कोविड-19 के संक्रमण/रोकथाम हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई आयोजित - Ideal India News

Post Top Ad

जनपद में कोविड-19 के संक्रमण/रोकथाम हेतु डीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई आयोजित

Share This
#IIN



Amar Bahadur Tripathi Alok Kumar Singh
 सुलतानपुर
30 अगस्त/जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में कोविड-19 के संक्रमण/रोकथाम हेतु एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर कलेक्ट्रेट में शासन के निर्देशानुसार आज पूर्वान्ह 09 बजे से बैठक आयोजित की गयी। बैठक में डीएम ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कान्टैक्ट ट्रेसिंग कर लाक्षणिक व्यक्तियों की पहचान करते हुए उनकी जॉच करायी जाये। कान्टैक्ट ट्रैसिंग टीम, सर्विलांस टीम को निर्देशित किया जाये। कोविड-19 की जॉच बढ़ायी जाये, ताकि लाक्षणिक के अनुसार उनका समुचित उपचार एल-1, एल-2, एल-3 में कराया जा सके।
 जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देशित किया कि एन्टीजेन जॉच, ट्रूनेट जॉच तथा आर0टी0पी0सी0 आर0 से जॉच करायी जाये। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि जो संक्रमित व्यक्ति जहाँ भर्ती हुए हैं। उनके स्वास्थ्य की जानकारी नियमित रूप से ली जाये। उन्होंने एक व्यक्ति विवेक बरनवाल, आयु 40 वर्ष, जो फैजाबाद में पाजिटिव पाये गये हैं उनके सम्बन्ध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि सीएमओ अयोध्या को सूचित करें।
 बैठक में डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि आई0डी0एस0पी0 से कोविड-19 धनात्मक की सूची आर0आर0टी0 को उपलब्ध करायें, जिससे ए0एन0एम0 के साथ 24 घण्टे के अन्दर ट्रेस आउट कर लक्षण के अनुसार होम आईसोलेशन, एल-1 आईसोलेशन, एल-2 एवं एल-3 में भर्ती कराकर त्वरित गति से उपचार किया जाये। उन्होंने सीएमओ को यह भी निर्देश दिया कि भर्ती हुए व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जानकारी निरन्तर करवाते रहे।
 इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्षदेव पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) उमाकान्त त्रिपाठी, मुख्य राजस्व अधिकारी शमशाद हुसैन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 लालजी गौतम, डॉ0 राधा बल्लभ सहित जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad