जौनपुर में 111 मीटर उँचा फहराया गया झण्डा - Ideal India News

Post Top Ad

जौनपुर में 111 मीटर उँचा फहराया गया झण्डा

Share This
#IIN

धर्मेन्द्र सेठ
*111 मीटर उँचा फहराया गया झण्डा*


                   *जौनपुर* स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनपद के लोहिया पार्क में राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव, एमएलसी विद्यासागर सोनकर, विधायक दिनेश चौधरी, रमेश मिश्रा, डा. हरेन्द्र प्रताप सिंह, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद माया टण्डन, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह द्वारा 111 मीटर ऊँचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया साथ ही पार्क में बने ओपन जिम का उद्घाटन भी किया गया।
           इस अवसर पर राज्य मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के लिए कई सेनानियों ने बलिदान दिया है, हमें इसका सम्मान करना चाहिए। राज्य मंत्री ने कहा कि आज लोहिया पार्क में 111 मीटर ऊँचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया है, यह हमारे जनपद के लिए गर्व की बात है। पार्क में ओपन जिम खुलने से लोगों को व्यायाम करने की सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों का जिक्र भी अपने सम्बोधन मे किया।

       एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज हमारी शान है हमें बचपन से ही इसका सम्मान करना सिखाया गया है। विधायक केराकत दिनेश चौधरी ने कहा कि तिरंगे झंडे के नीचे खड़े होकर आज गर्व महसूस हो रहा है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों को नमन करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही आज हमें आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि उसी का जीवन सार्थक है जो देश के लिए जीता और मरता है। बदलापुर विधायक रमेश मिश्रा तथा जफराबाद विधायक डा. हरेन्द्र प्रताप सिंह, जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी पुष्पराज सिंह ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह तिरंगा हमारे जनपद के लिए गर्व की बात है, आज इसका लोकार्पण किया गया है, आज जनपद के लिए ऐतिहासिक दिन है। अध्यक्ष पालिका परिषद श्रीमती माया टंडन ने कहा कि स्वतंत्रता हमारे जीवन की अमूल्य निधि है, यह अनेक बलिदानों के पश्चात में मिली है। उन्होंने कहा कि पार्क में काफी लोग घूमने आते हैं, पार्क में ओपन जिम खुलने से लोगों को व्यायाम करने की सुविधा मिलेगी।
            जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि जौनपुर के इतिहास में आज एक कड़ी जुड़ी है, जिसके आप सभी साक्षी बने हैं। उन्होंने इसके लिए सबको बधाई दी। उन्होंने बताया कि 24 जुलाई को इस राष्ट्रीय ध्वज को लगाने के लिए भूमि पूजन किया गया था, आज इसे मूर्त रूप दिया गया है। उन्होंने कहा कि जनता के लिए पार्क खुला है जो लोग आकर व्यायाम करना चाहते हैं वह ओपन जिम में व्यायाम कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त पार्क में जनपद की प्रतिभाओं के लिए एक खुला मंच तैयार किया जाएगा जहां पर लोग अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने इस अवसर पर सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।
        इस अवसर पर पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह, अशोक सिंह, प्रबंधक टीवी कॉलेज अशोक सिंह, भाजपा प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह, मनोज वत्स, कुंवर वीरेंद्र सिंह, अजय सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी रामप्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट सहदेव मिश्रा, उप जिलाधिकारी सदर नीतीश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad