पूर्व सांसद धनन्जय सिंह जेल से 108 दिनों के बाद हुए रिहा ,जेल के सामने समर्थकों की रही भारी भीड़ - Ideal India News

Post Top Ad

पूर्व सांसद धनन्जय सिंह जेल से 108 दिनों के बाद हुए रिहा ,जेल के सामने समर्थकों की रही भारी भीड़

Share This
#IIN

अवधेश मिश्रा
*पूर्व सांसद धनन्जय सिंह जेल से 108 दिनों के बाद हुए रिहा ,जेल   के सामने  समर्थकों की रही भारी भीड़


जौनपुर-अपहरण तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोप में जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह आज करीब साढ़े तीन माह बाद जेल से रिहा हो गये। उनकी रिहाई होते ही उनके समर्थको में खुशी की लहर दौड़ पड़ी । जेल से बाहर आते ही धनंजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जनता पैसा लूटने वाली संस्था का मैने विरोध किया था जिस पर उस संस्था ने प्रशासन को गुमराह करके मुझे गलत मुकदमें फसाया गया है।
बता दें कि 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह व संतोष विक्रम सिंह के खिलाफ अपहरण तथा हत्या की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल का आरोप लगाया था कि धनजंय सिंह ने वहां पर प्रोजेक्ट की साइट पर उनके गुर्गे को ही गिट्टी तथा बालू आपूर्ति का काम देने का दवाब डाला था। धमकी दी थी कि ऐसा न करने पर हत्या तथा अपहरण की धमकी दी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद उसी रात धनंजय सिंह को नगर के कालीकुत्ती मोहल्ले से उनके आवास से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।


गुरूवार को धनंजय सिंह को हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद आज उन्हे जेल से रिहा कर दिया गया। उनके समर्थन वाहनो के काफिले के साथ दोपहर से जेल पर डट गये थे। जेल से बाहर आते ही समर्थको में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

जेल से बाहर निकलने के बाद सबसे पहले मीडिया से बातचीत करते हुए धनंजय सिंह ने अपने आपको बेकसूर बताते हुए कहा कि जिले नामामि गंगे प्रोजेक्ट द्वारा कराये जा रहे कार्यो में भारी धांधली किया जा रहा है। जनता का पैसा लूटने वाली कम्पनी ने अधिकारियो को गुमराह करके मुझे जेल भेजा गया है। जबकि इसी मामले में यहा की जनता और समाजसेवी लोग पहले से उठाते रहे है। मेरे जेल जाने से पहले वही अधिकारीकोर्ट में हलफनामा देते है कि सब कुछ काम ठीक चल रहा है जबकि मेरे जेल जाने के ठीक तीन दिन बाद वही अधिकारी अपने अधिकारी को पत्र लिखते है काम सही नही चल रहा है। मल्हनी उप विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि मेरी पार्टी मुझे चुनाव लडायेगी तो मै चुनाव लडूगां। उन्होने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने प्रेस के सामने कहा कि यह सीट भाजपा-निषादराज गठबंधन में दिया जाय। धनंजय ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में जौनपुर सीट बीजेपी के खाते में जाने के कारण मैने चुनाव नही लड़ा। लेकिन विधानसभा चुनाव में मल्हनी सीट पर निषादराज पार्टी रनर रही है इस लिए यहां मेरे पार्टी की दावेदारी बनती है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad