IPL दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है-पूर्व कप्तान वसीम अकरम - Ideal India News

Post Top Ad

IPL दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है-पूर्व कप्तान वसीम अकरम

Share This
#IIN



पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और कप्तान वसीम अकरम ने इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बताया है। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग और उनके घरेलू क्रिकेट पर बात करते हुए भारतीय क्रिकेट को बेहतर बताते हुए इसकी तारीफ की।
अकरम ने बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए उठाए जा रहे कदम की सराहना की। उन्होंने कहा आईपीएल से होने वाली कमाई को बोर्ड फर्स्टक्लास क्रिकेट की बेहतरी के लिए खर्च करता है जो काफी अच्छी बात है। भारतीय बल्लेबाज बेहद आत्मविश्वास के साथ खेलते हैं इसके पीछे उनको मिली बेहतर ट्रेनिंग है।
तनवीर अहमद से बात करते हुए अकरम ने बताया। "अब इसमें (IPL and PSL के बीच) अंतर है। पिछले पांच से छह सालों में बहुत बड़ा अंतर आया है। उन्होंने बहुत सारा पैसा लगाया है। आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीम का बजट 60 से 80 करोड़ का होता है भारतीय पैसों के मुताबिक... मुद्रा से लिहाज से हमारे पैसों से यह दो गुणा है। इसी वजह से जब इस तरह से पैसों पर मुनाफा कमाया जाता है तो बीसीसीआई इसको फर्स्टक्लास क्रिकेट पर लगाती है।"
"ज्यादातर आईपीएल के खिलाड़ियों को पास अपना निजी कोच है, जैसे प्रवीण आमरे। उन्होंने ऐसे पूर्व खिलाड़ियों को साथ में जोड़ा है जिन्होंने काफी मेहनत की और अच्छे कोच बने हैं। आप उनको बल्लेबाजों को देखिए वो कितने बढ़े हुए आत्मविश्वास से खेलते हैं। उनका पूरा सिस्टम बिल्कुल ही अलग है।"
आईसीसी द्वारा टी20 विश्व कप को स्थगित किए जाने के बाद बीसीसीआई ने भी इस साल होने वाले आईपीएल की तारीखों की घोषणा कर दी। 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच टूर्नामेंट के 13वें एडिशन का आयोजन यूएई में किया जाएगा। जल्दी ही टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम भी जारी कर दिया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad