IPL 2020 के शेड्यूल को दिवाली तक खींचना चाहते हैं ब्रॉडकास्टर - Ideal India News

Post Top Ad

IPL 2020 के शेड्यूल को दिवाली तक खींचना चाहते हैं ब्रॉडकास्टर

Share This
#IIN



इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन के पास अब एक संभावित शेड्यूल जरूर है, लेकिन इस शेड्यूल के लिए भी आइसीसी टी20 विश्व कप का स्थगित होना जरूरी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चाहता है कि आइपीएल 2020 का आयोजन 26 सितंबर(शनिवार) से 8 नवंबर(रविवार) तक हो। इस तरह बीसीसीआइ चाहती है कि ज्यादा दिन दोपहर के मैचों के साथ 60 मैच 44 दिन में समाप्त हों।
बीसीसीआइ भले ही इस नए शेड्यूल के साथ खुश हो रही हो, लेकिन कहीं न कहीं आइपीएल की ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया और फ्रेंचाइजी इस शेड्यूल से थोड़े से असहमत नजर आ रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, विज्ञापनों की वजह से स्टार इंडिया चाहता है कि आइपीएल का समापन दिवाली वाले सप्ताह में हो, क्योंकि उस समय काफी मात्रा में कंपनियां विज्ञापन जारी करती हैं। दिवाली 14 नवंबर की है और उस दिन शनिवार है।
बीसीसीआइ के नए शेड्यूल का विरोध इसलिए भी किया जा रहा है, क्योंकि दोपहर वाले मैचों में विजिबिलिटी कम होगी और रेटिंग भी कम आएंगी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए आइपीएल का समापन समय से करना चाहता है। एक अधिकारी ने कहा है कि जितनी जल्दी आइपीएल समाप्त होगा, उतनी जल्दी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर निकल पाएगी, जो 3 दिसंबर से शुरू होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad