सिब्ले और स्टोक्स के अर्धशतक से इंग्लैंड मजबूत - Ideal India News

Post Top Ad

सिब्ले और स्टोक्स के अर्धशतक से इंग्लैंड मजबूत

Share This
#IIN


इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए थे। सिब्ले 86 जबकि स्टोक्स 59 रन बनाकर खेल रहे थे।
इंग्लैंड के लिए पहले दिन शुरुआती विकेट गिरने के बाद सिब्ले और स्टोक्स की साझेदारी ने राहत पहुंचाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया। सिब्ले ने 164 गेंद पर सिर्फ दो चौके लगाते हुए अपने पचास रन पूरे किए। वहीं स्टोक्स ने 119 गेंद का सामना कर 1 छक्का और तीन चौका लगाते हुए हाफ सेंचुरी लगाई। पहले दिन चौथे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 126 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 207 रन तक पहुंचाया। 
मैनचेस्टर में इंग्लैंड की तरफ से पारी की शुरुआत करने रोरी बर्न्स और डॉम सिब्ले मैदान पर उतरे। दोनों ने धीमी शुरुआत की और 13वें ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर रोस्टन चेज ने 15 रन पर खेल रहे बर्न्स के खिलाफ LBW की अपील की लेकिन फील्ड अंपायर ने इसे नकार दिया। कप्तान होल्डर ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने फैसला बदलते हुए फैसला वेस्टइंडीज के हक में दिया। लंच के बाद पहली ही गेंद पर जैक क्राउले को चेज ने बिना खाता खेले वापस लौटा दिया। कप्तान जो रूट 49 गेंद पर 23 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर कप्तान जेसन होल्डर को कैच दे बैठे।
बारिश की वजह से टॉस में देरी हुई और पहले सेशन में लंच से पहले 1 घंटे का खेल ही हो पाएगा। इंग्लैंड के समय के मुताबिक 12 बजे (भारत के समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे) टॉस किया गया। दिन के खेल में 7 ओवर की कटौती की जाएगी और आज 83 ओवर ही डाले जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad