प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी कंपनियों को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए किया आमंत्रित - Ideal India News

Post Top Ad

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी कंपनियों को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए किया आमंत्रित

Share This
#IIN




नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिकी कंपनियों को भारत के हेल्थकेयर, इन्फ्रास्ट्रक्चर, डिफेंस, एनर्जी, कृषि एवं इंश्योरेंस सेक्टर्स में निवेश के लिए आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने India Ideas Summit 2020 में कहा कि भारत निवेश के अवसर और विकल्प उपलब्ध करा रहा है। अमेरिका-भारत व्यापार परिषद को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''हाल के अनुभवों ने हमें सिखाया है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था दक्षता और अनुकूलन पर बहुत अधिक केंद्रित थी। दक्षता अच्छी चीज है लेकिन इस दौरान हम एक समान रूप से महत्वपूर्ण चीज को भूल गए। वह महत्वपूर्ण चीज बाहरी झटकों को लेकर हमारी तैयारी है।" 
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ''पिछले छह वर्षों में हमने अपनी अर्थव्यवस्था को बहुत अधिक खोला है और कई तरह के सुधार किए हैं। सुधारों से प्रतिस्पर्धा, पारदर्शिता बढ़ी हैं तथा डिजिटाइजेशन का विस्तार हुआ है, नवाचार बढ़ा है और नीतिगत स्थिरता बढ़ी है।''  
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत में हाल में एक दिलचस्प रिपोर्ट आई है, जिसके मुताबिक पहली बार देश में ग्रामीण इंटरनेट यूजर्स की संख्या शहरी इंटरनेट यूजर्स से ज्यादा हो गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad