पाकिस्‍तान में बड़ा खुलासा: इमरान मंत्रिमंडल के सात मंत्रियों के पास दोहरी नागरिकता - Ideal India News

Post Top Ad

पाकिस्‍तान में बड़ा खुलासा: इमरान मंत्रिमंडल के सात मंत्रियों के पास दोहरी नागरिकता

Share This
#IIN


इस्‍लामाबाद
 प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्रिमंडल के कम से कम सात सदस्यों के पास या दोहरी नागरिकता है या वे किसी अन्‍य देश के स्‍थायी निवासी हैं। इन मंत्रियों की संपत्ति और राष्‍ट्रीयता का विवरण मंत्रिमंडल प्रभाग की वेबसाइट पर डाला गया है। इस खुलासे के बाद विपक्ष इमरान खान सरकार की घेराबंदी कर सकता है। लगातार समस्‍याओं से जूझ रही इमरान सरकार के लिए यह एक नई समस्‍या बन सकती है। खास बात यह है कि जब इमरान खान विपक्ष में थे तो उन्होंने सार्वजनिक कार्यालयों पर कब्जा करने वाले विदेशी नागरिकों की आलोचना की थी। ऐसे में इमरान की इस पर क्‍या सफाई देंगे। 
पाकिस्‍तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने किया ट्वीट
पाकिस्‍तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री खान के निर्देश पर सूचना को सार्वजनिक किया गया है। यह कदम सरकार की बढ़ती आलोचना के जवाब में आया है और प्रधानमंत्री के करीबी लोगों की संपत्ति की घोषणा करने के लिए कहा गया है। बता दें कि विपक्ष की मांग के बाद इन मंत्रियों की राष्‍ट्रीयता और संपत्ति का खुलासा किया गया है। यह खुलासा इमरान के लिए एक नई मुसीबत पैदा कर सकता है। 
20 सलाहकारों और प्रधानमंत्री के विशेष सहायकों की संपत्ति और दोहरी राष्ट्रीयताओं का विवरण सार्वजनिक किया गया है। इसमें दोहरी राष्ट्रीयता रखने वालों में शाहबाज गिल (US), नदीम बाबर (US), सैयद बुखारी (UK), यूसुफ (US) शामिल हैं। इसके अलावा इस सूची में शहजाद कासिम (US), नदीम अफजल गोंडल (कनाडा) और तानिया एस एड्रस (कनाडा और सिंगापुर) का नाम शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad