आजमगढ़ जनपद में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी - Ideal India News

Post Top Ad

आजमगढ़ जनपद में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी

Share This
#IIN


Sanjaye Pandey and Manoj Pandey 

आजमगढ़
जनपद में पॉजिटिव मरीजों की संख्या सवा चार सौ के पार, खास बात है कि करोना संक्रमण का प्रभाव आजमगढ़ शहर के मुख्य चौक से लेकर दूरदराज के ग्रामीण इलाकों तक व्यापक तौर पर फैल गया है।

आजमगढ़ शहर के मुख्य चौक निवासी व्यापारी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद उनको व उनके पुत्र को भी पॉजिटिव होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम आइसोलेशन के लिए एल 3 अस्पताल चक्रपानपुर मेडिकल कॉलेज ले गई।

वहीं शहर का मुकेरीगंज, सिविल लाइन, ब्रह्म स्थान, कांशीराम आवास, जाफरपुर, सिधारी हर्रा की चुंगी समेत कई एरिया में कंटेनमेंट जोन बन गया है।

प्रशासन लगातार लोगों से बचाव को लेकर सतर्क रहने को कहा है और घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने व घर के अंदर प्रवेश करने पर साबुन से हाथ धोने की अपील की जा रही है। इसके बाद भी अभी कई लोग बेपरवाह बने हैं।

प्रशासन का दावा है कि सभी संक्रमित क्षेत्रों चाहे वो ग्रामीण हो या शहर के सभी जगह सैनिटाइजेशन का कार्य जोरों से किया जा रहा है।

अतरौलिया बाजार बरन चौक के समीप जोकि पीएससी का जवान कुछ दिन पहले छुट्टी लेकर घर आया था दिक्कत होने पर उसका कोरोना संक्रमण का जाच भेजा गया, जो बृहस्पतिवार की रात में कोरोना पॉजीटिव होने की सूचना मिलते ही बाजार में हड़कंप मच गया।

पीएसी जवान के रिपोर्ट मिलने के पहले ही फैजाबाद अपनी ड्यूटी पर चला गया। वहीं दूसरी तरफ अतरौलिया कस्बे में जौनपुर के रहने वाले जोकि एक समूह के माध्यम से महिलाओं में ब्याज का पैसा वितरण करते हैं, को काफी दिनों से खांसी आ रही थी जिसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया उसकी भी रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद भी आम लोगों के बीच घूम फिर रहा था तथा अपने 10 साथियों के साथ एक ही मकान में रह रहा था।

आज रिपोर्ट आने के बाद एसडीएम बुढ़नपुर, सीओ, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अतरौलिया, स्वास्थ विभाग की टीम अतरौलिया थाना ने तथा उन लोगों के आवास का निरीक्षण कर उन्हें सैनिटाइज करते हुए उनकी गली घर से कुछ दूरी से ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर उन्हें सील कराया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad