एचटी करेंट से चरवाहे की मौत - Ideal India News

Post Top Ad

एचटी करेंट से चरवाहे की मौत

Share This
#IIN


Brijbhan vishwakarma and Prem Mohan Agrahari,
आजमगढ़ 
सिधारी थाना क्षेत्र के मिल्कीपुर गांव के सिवान में बुधवार की सुबह काफी नीचे लटक रहे एचटी तार से झुलसकर एक चरवाहे की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पर प्रदर्शन किया।
मिल्कीपुर गांव निवासी दीपक (35) पुत्र जगवीर दिल्ली में रहकर पेंटिग का काम करते थे। वे लॉकडाउन लगने के बाद दिल्ली से तीन जून को घर वापस आए। बुधवार की सुबह लगभग साढ़े छह बजे घर से लगभग तीन सौ मीटर दूर स्थित सिवान में मवेशी चराने के लिए गए थे। ग्रामीणों का कहना है कि लगभग एक पखवारा पूर्व आंधी के दौरान सिवान से होकर गया 11 हजार वोल्ट का तार ढीला होकर जमीन से चार फीट ऊपर तक लटक रहा था। कई बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी विद्युतकर्मियों ने लटक रहे तार को ऊपर नहीं किया।
इधर उक्त बिजली के तार के संपर्क में आते ही दीपक करेंट से झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। जांच पड़ताल के बाद सिधारी थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजन संग ग्रामीणों ने विद्युत कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उन्होंने दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र भी दिया। मृत दीपक मां-बाप का इकलौता पुत्र था। दीपक के दो पुत्र हैं। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad