मलेशिया में मिली अनोखी मछली, इंसानों की तरह हैं दांत और होंठ - Ideal India News

Post Top Ad

मलेशिया में मिली अनोखी मछली, इंसानों की तरह हैं दांत और होंठ

Share This
#IIN


हमारी पृथ्वी पर कई तरह से जीव और जंतु पाए जाते हैं, कहा जाता है कि हमने अभी भी सभी जीव और जंतुओ की खोज तक नहीं की है. वहीं जब अचानक से ऐसा कोई जीव हमारे सामने आता है जिसे हमने इससे पहले ना देखा हो तो लोग हैरान हो जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक मछली है जिसके होठ और दांत इंसानों की तरह नजर आ रहे हैं. ऐसे में यह तस्वीर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.
सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हो रही है उसे देखने के बाद लोग आश्चर्यचकित है और वो सवाल पूछ रहे हैं कि क्या वास्तविक रूप में ऐसी कोई मछली हो सकती है जो इंसानों की तरह दिखती है. कई लोग इसे नकली और फोटोशॉप बता रहे हैं. बताया जा रहा है कि एक महिला ने इस मछली को देखा और देखने के बाद इसकी कुछ तस्वीरें ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी.
हालांकि, कहा जा रहा है कि यह मछली ट्राइगरफिश है, और इसके होंठ और दांत इंसानों की तरह होते हैं. दावा है कि ट्राइगरफिश के जबड़े काफी मजबूत होते हैं. कहा जाता है कि यह मछली दो कार्प- कार्प और लेदर कार्प की हाईब्रीड है.
बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है जब इंसानों की तरह दिखने वाली मछली लोगों को दिखी हो. इससे पहले चीन के दक्षिण में कुनमिंग शहर के बाहर मिलाओ गांव में एक महिला ने ऐसी मछली देखी, जिसका चेहरा इंसानों की तरह था. महिला ने इसका एक वीडियो बनाया और उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. 15 सेकेंड के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था.
इतना ही नहीं इससे पहले साल 2010 में लंदन में भी एक व्यक्ति को ऐसी मछली दिखी थी जिसका चेहरा इंसानों की तरह था. इस व्यक्ति ने दावा किया था कि वो गर्मी से परेशान होकर जब पानी में अपना मुंह धोने गया था तो उसे यह मछली दिखी थी. बाद में इस मछली की कीमत 36 लाख रूपये आंकी गई थी.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad