पश्चिम बंगाल: मछुआरे को मिली 800 किलो की ऐसी दुर्लभ मछली - Ideal India News

Post Top Ad

पश्चिम बंगाल: मछुआरे को मिली 800 किलो की ऐसी दुर्लभ मछली

Share This
#IIN




 पश्चिम बंगाल में एक मछुआरा मछली पकड़कर अपना गुजारा करता था. लेकिन कहते हैं न देने वाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. ऐसा ही इस मछुआरे के साथ हुआ. पश्चिम बंगाल के दिघा में मछुआरे ने एक विशाल काले रंग की दुर्लभ प्रजाति की मछली पकड़ी. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस मछली का वजन 800 किलोग्राम के करीब है.
यह मछली एक बहुत ही दुर्लभ प्रजाति की मछली है. देखने में यह किसी फ्लाइंग शिप की तरह लग रही है. काफी पुराने लोगों ने बताया कि इस इलाके में इससे पहले ऐसी मछली कभी भी नहीं देखी गई. एक बार फिर आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि जब मछुआरे ने यह मछली बेची तो उसे बीस लाख रुपये मिले.
इस दुर्लभ प्रजाति की मछली का नाम चिलशंकर फिश बताया जा रहा है. विशाल काले रंग की यह मछली सोमवार को मछुआरे के पकड़ में आई. पश्चिम बंगाल के दिघा में एक ट्रॉलर से यह 780 किलोग्राम की मछली पकड़ी गई. इस बड़ी मछली को पकड़कर मछुआरा काफी खुश था.
इससे पहले जहां वह किसी तरह अपना और अपने परिवार का पेट पालता था, इस मछली को पकड़कर वह रातों-रात 20 लाख का आदमी बन गया. इस मछली की जब बाजार में बोली लगाई गई तो इसका प्रतिकिलो का भाव 2100 रुपये लगाया गया. इस हिसाब से मछली कुल बीस लाख रुपये में बिकी. इस तरह यह मछली पकड़ना उसके लिए किसी लॉटरी की तरह साबित हुआ

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad