3 Videos, एस डी यम की पहल लाई रंग दो सम्प्रदायों के बीच चल रहे जमीनी विवाद का हुआ पटाक्षेप - Ideal India News

Post Top Ad

3 Videos, एस डी यम की पहल लाई रंग दो सम्प्रदायों के बीच चल रहे जमीनी विवाद का हुआ पटाक्षेप

Share This
#IIN
एस डी यम की पहल लाई रंग दो सम्प्रदायों के बीच चल रहे जमीनी विवाद का हुआ पटाक्षेप
धनघटा थाना क्षेंत्र के ग्राम पंचायत बकौली कला का है मामला

रिपोर्ट - गंगेश्वर यादव

धनघटा , संतकबीरनगर । धनघटा तहसील क्षेंत्र के बकौली कला में सामुदायिक शौचालाय के निर्माण को लेकर कई दिनों से दो सम्प्रदाय के लोगों के बीच चला आ रहा विवाद आखिर कार रविवार को एस डी यम धनघटा प्रमोद कुमार के पहल पर समाप्त हो गया और सामुदायिक शौचालय बनने का रास्ता साफ हो गया ।


बता दे कि शासन के मंशा के अनुरूप सभी ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय बनना है उसी के मद्दे नजर धनघटा तहसील क्षेंत्र के ग्राम बकौली कला के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजेन्द्र प्रसाद ने गांव के गाटा संख्या 201जो सरकारी भूमि है


उसी के पश्चिमी छोर पर कुछ दिन पहले सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य शुरु कराया तो गांव के ही दूसरे समुदाय के लोगों ने रोक दिया मामला धनघटा थाने व एस डी यम कार्यालय तक पहुंचा मामले के गंभीरता को देखते हुए धनघटा पुलिस ने दोनों पक्षों के तरफ से शनिवार को कुल 40 लोगों को 107,116 की कार्यवाई करते हुए पाबंद कर दिया । और रविवार को एस डी यम धनघटा प्रमोद कुमार व धनघटा पुलिस बकौली कला गांव पहुंच कर दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामले को सुलह समझौते के आधार पर खत्म कराया । जिससे सामुदायिक शौचालय बनने का रास्ता साफ हो गया । वही एस डी यम धनघटा के इस सराहनीय पहल को लेकर उनकी प्रशंसा करते नजर आ रहे है ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad