पाकिस्तान में पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना का कहर - Ideal India News

Post Top Ad

पाकिस्तान में पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना का कहर

Share This
#IIN

कराची, पाकिस्तान
 पाकिस्तान के अलग-अलग प्रांतों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। पाकिस्तान में अब तक कुल 119 पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित होकर अपना इलाज करा रहे हैं। उधर बीते 10 दिनों में पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा दोगुना हो चुका है।
पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 10 दिनों में ही कोरोना से मौतों का आंकड़ा 100 फीसद इजाफे के साथ दोगुना हो गया है। मालूम हो कि पाकिस्‍तान में बीते 26 फरवरी को कोरोना संक्रमण के फैलने की शुरुआत हुई थी। इसके बाद कल गुरुवार को एक दिन में सबसे ज्‍यादा 48 लोगों की मौत हो गई।आंकड़ों के लिहाज से बात करें तो पूरे मार्च महीने में मुल्‍क में कोरोना से मौतों की संख्‍या सिंगल डिजिट यानी एकल संख्‍या में थी जबकि अप्रैल महीने में यह डबल डिज‍िट में पहुंच गई। बीते 28 अप्रैल से सात मई के बीच में कोरोना से 299 लोगों की मौत हो गई थी। यह संख्‍या संक्रमण से अब तक हुई कुल मौतों की 50.4 फीसद है। हालांकि संक्रमण में इस तेजी के बावजूद इमरान खान ने शनिवार से लॉकडाउन हटाने की घोषणा की है।पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तान में कोरोनोवायरस से संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 115 पर पहुंच गई है। अब तक कुल 115 पुलिसकर्मी और अधिकारी इस संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। इनमें से शुक्रवार को पांच नए मामले सामने आए। इनमें से अधिकांश पुलिसकर्मी कराची के थे। इसके अलावा विभिन्न अस्पतालों में 97 पुलिस कर्मी उपचाराधीन हैं जबकि 15 पुलिसकर्मियों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। एक सब-इंस्पेक्टर की हालत गंभीर बताई गई।प्रवक्ता ने बताया कि कोविद -19 संक्रमित पुलिसकर्मियों को ठीक से देखा जा रहा है और एहतियात के लिए अन्य कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस ने शुक्रवार को एक वीडियो संदेश भी जारी किया, जिसमें पुलिसकर्मियों के परिवारों की गतिविधियों पर प्रकाश डाला गया और इन परीक्षण समयों में मानवता की सेवा के लिए कानून लागू करने वालों की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया।
पाकिस्तान में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 1,764 नए केस सामने आए हैं। इस तरह से यहां मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 27,033 हो गई है। कोरोना से अब तक माक्ष 7756 लोग ही ठीक हो पाए हैं। बीते 24 घंटे में 35 और मरीजों की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या 611 तक पहुंच गई है। पंजाब में मरीजों की संख्या 10,033 है जबकि सिंध में 9,691, खैबर-पख्तूनख्वा में 4,327, बलूचिस्तान में 1,873, इस्लामाबाद 609, गिलगित-बाल्टिस्तान में 394 और पीओके में 78 है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad