अगली कक्षा में प्रमोट की एनएसयूआइ ने मांग की - Ideal India News

Post Top Ad

अगली कक्षा में प्रमोट की एनएसयूआइ ने मांग की

Share This
#IIN



Atpee Mishra
प्रयागराज, 
लॉकडाउन में फंसे इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट करने की मांग तेज होने लगी है। अब नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय समन्वयक जितेश मिश्र ने कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आरआर तिवारी को पत्र लिखा है।
एनएसयूआइ के राष्ट्रीय समन्वयक ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लगभग कक्षाएं ऐसी हैं, जिनमें ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हुई। मध्यम और निम्न वर्ग से आने वाले ज्यादातर छात्र पढ़ते हैं जिनके पास इंटरनेट की व्यवस्था नहीं है। स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थियों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने की मांग की। तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को औसतन 55 फीसद और 10 फीसद अतिरिक्त प्राप्तांक देकर प्रमोट किया जाए। इससे स्नातक तृतीय वर्ष के छात्र अन्य विश्वविद्यालय में प्रवेश ले सकेंगे।
लॉकडाउन में फंसे इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट करने की मांग छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को की थी। उन्‍होंने कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आरआर तिवारी को पत्र लिख कर कहा था कि ऐसा करने से नए सत्र की समय से शुरुआत की जा सकेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad