प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मामले सामने आए, 47 पहुंची मरीजों की संख्‍या - Ideal India News

Post Top Ad

प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मामले सामने आए, 47 पहुंची मरीजों की संख्‍या

Share This
#IIN


Atpee Mishra
प्रयागराज,
जिले में कोरोना वायरस से  संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। मंगलवार को प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज सामने आए हैं।  सभी मरीजों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है।
मंगलवार को  राहत वाली खबर यह है कि इसमेें अलोपीबाग के लैब टेक्निशियन जो कोरोना पाजिटिव हैं उनके पिता की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इनको क्वारंटाइन सेंटर से घर भेज दिया गया है। कुल 18 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वालों के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। मंगलवार को एसीएमओ, चिकित्साधिकारी समेत कुल 76 संभावित लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं। सहसों में तैनात चिकित्साधिकारी कोटवा लेवल वन कोविड अस्पताल में भी व्यवस्था देख रहे हैं। इन्हेंं बुखार की शिकायत हुई तो इनकी सैंपलिंग कराई गई। इसी तरह एसीएमओ व कोटवा के नोडल की सैंपलिंग समेत लो मरीजों के भी सैंपल लिए गए हैं।
सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने बताया कि जिले में अब तक 46 पाजिटिव मामले आए हैं, इसमें मंगलवार को एक कौशांबी के मरीज को प्रयागराज के पोर्टल पर ट्रांसफर कर दिया गया है तो यह संख्या बढकर 47 हो गई है। इसमें से इलाज के बाद 14 मरीज ठीक हो चुके हैं और 30 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। जनपद में अभी तक कोरोना से तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। झूंसी के कसेरूआ गांव में पांच मरीज मिलने के कारण वहां के कई और लोगों को भी क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया चल रह है। इसी तरह कालिंदीपुरम में 11 टीमों के द्वारा 620 घरों के 2587 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad