अगस्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल सकते हैं भारतीय टीम - Ideal India News

Post Top Ad

अगस्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल सकते हैं भारतीय टीम

Share This
#IIN



नई दिल्ली
कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति में सुधार होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका पूर्व समझौते के तहत अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेल सकते हैं। अभी इस सीरीज का कार्यक्रम अगस्त के आखिर में तय है। भारत को मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन वो सीरीज कोरोना वायरस के कारण स्थगित करनी पड़ी थी।
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए को बाद की तिथियों में भी इसके आयोजन में आपत्ति नहीं है। फॉल ने गुरुवार को कहा कि भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है। अगर यह सीरीज स्थगित होती है तो इसे बाद में आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआइ का इस द्विपक्षीय सीरीज पर सहमत होने के का मतलब है कि अगर अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन करने के प्रयास किये जाते हैं तो उसे सीएसए का समर्थन मिलेगा।
सीएसए अधिकारी ने कहा कि हमारी उनसे (बीसीसीआइ) बातचीत बहुत अच्छी रही। यह सीरीज भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों की सरकार की मंजूरी पर निर्भर होगी। फॉल ने कहा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी सरकार से मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि वह इस सीरीज के लिए नई तारीखें तय करने में जुटा है। इस टूर से पहले दक्षिण अफ्रीका को वेस्टइंडीज का दौरान करना है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad